ऑपरेशन गंगा : यूक्रेन में फंसे छात्रों को लाने जाएंगे ये चार केंद्रीय मंत्री…

0

पटना : यूक्रेन रूस युद्ध में रूस ने यूक्रेन पर दलबल के साथ धावा बोल दिया है। इसी बीच बहुत से भारतीए छात्र भी यूक्रेन में फंस गए। जिनमें बहुतों को तो निकाला गया। लेकिन फिर भी अभी बहुत से छात्र फंसे हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यूक्रेन-रूस युद्ध ममाले पर हुई हाई लेवल मीटिंग में यह फैसला लिया कि ‘ऑपरेशन गंगा’ को मुकाम तक पहुंचाने के लिए चार केंद्रीय मंत्री, आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादत्यि सिंधिया, कानून एवं न्याय मंत्री किरण रिजिजू और पूर्व सेना प्रमुख सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाएंगे।

ऐसा बताया जा रहा है कि हरदीप सिंह पुरी हंगरी, वीके सिंह पोलैंड, किरेन रिजिजू स्लोवाकिया और सिंधिया रोमानिया जाएंगे और सभी मिलकर यूक्रेन में फंसे भारतीयों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों की मदद से उन्हें बाहर निकालने के मिशन में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया कि यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों व अन्य भारतीयों की सुरक्षा और उन सभी की सुरक्षित निकलना सरकार की पहली प्राथमिकता है।

swatva

मिली जानकारी के मुताबिक़ प्रधानमंत्री ने रविवार देर शाम लगभग दो घंटे से भी अधिक समय तक की एक उच्च स्तरीय बैठक की। जिसमें उन्होंने उपस्थित गणमान्यों के साथ यूक्रेन में फंसे भारतीयों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों की मदद से सुरक्षित बाहर निकालने पर चर्चा हुई। यूक्रेन की राजधानी कीव में वीकेंड कर्फ्यू हटा लिया गया और कीव स्थित भारतीय दूतावास ने छात्रों को देश के पश्चिमी हिस्सों से रेलवे स्टेशन जाने की सलाह दी। दूतावास ने ट्वीटकर कहा कि “कीव में वीकेंड कर्फ्यू हटा लिया गया। सभी छात्र पश्चिमी भागों से रेलवे स्टेशन पर जाएं और यूक्रेन रेलवे निकासी के लिए विशेष ट्रेनों का परिचालन भी की गई है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here