बिहार : MLC चुनाव को लेकर कांग्रेस में इन सीटों पर फाइनल किए उम्मीदवारों के नाम, जानें कौन कहाँ से मैदान में

0

पटना : स्थानीय प्राधिकार कोटे से खाली बिहार विधान परिषद की सीटों को लेकर सभी दलों के उम्मीदवारों द्वारा तैयारी जारी है। उम्मीदवार और मतदाता को यह आभास हो रहा है कि एमएलसी चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है। इसी कड़ी में राजद से बात नहीं बनने के बाद कांग्रेस ने 8 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार कर ली है। हालांकि, इसे अभी सार्वजनिक नहीं किया गया। कांग्रेस 3 चरण में अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी। विधान परिषद की 24 सीटों में से कांग्रेस 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

पहल चरण में कांग्रेस ने बेगूसराय से राजीव कुमार, सीतामढ़ी से नूरी बेगम, सिवान से अशोक कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर से अजय कुमार यादव, कटिहार से सुनील कुमार यादव, पश्चिम चंपारण से मोहम्मद अफाक अहमद, सारण से सुशांत कुमार सिंह और मधुबनी से सुबोध मंडल को उम्मीदवार बनाई है।

swatva

मालूम हो कि कुछ दिन पहले राजद और वामदल ने 21 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है। इसके अलावा एनडीए में आधिकारिक रूप से अभी सिर्फ वैशाली सीट से उम्मीदवार के नाम का एलान हुआ है। जहां से समाजसेवी भूषण राय चुनाव लड़ेंगे। वहीं, भाजपा 12 और जदयू 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here