हिजाब विवाद पर बोलें जायसवाल, कहा- यूनिफॉर्म में ही आना चाहिए स्कूल

0

पटना : कर्नाटक में हिजाब पहनने को लेकर जो विवाद शुरू हुआ है उसपर देश भर में बहस शुरू हो गई है। मामला पहले कर्नाटक हाईकोर्ट तक पहुंचा और अब आज यह मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई गई है। वहीं, अब इस पूरे प्रकरण में बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल की एंट्री हो गई है।

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि स्कूल में धार्मिक परिधानों को लेकर कोई विवाद नहीं पैदा किया जाना चाहिए। डॉ संजय जायसवाल ने कहा है कि स्कूल में यूनिफार्म पहना जाता है और सभी बच्चों को यूनिफॉर्म में ही स्कूल आना चाहिए।

swatva

जानकारी हो कि हिजाब विवाद की शुरूआत पिछले महीने उडुपी गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में तब शुरू हुई जब कुछ छात्राएं हिजाब पहनकर कॉलेज परिसर में गई। जिन्हें क्लास में जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। कॉलेज के अधिकारियों का कहना है कि जो छात्रा पहले हिजाब पहन कर नहीं आती थीं। वे अब अचानक से हिजाब में आने लगी हैं। हालंकि, इसके बाद में छात्राओं ने बिना हिजाब के कक्षाओं में जाने से इनकार करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इसके उपरांत धीरे-धीरे यह मुद्दा एक विवाद बन गया और कर्नाटक के अन्य जिलों के साथ ही अन्य राज्यों में भी इस मुद्दे को उठाया जा रहा है।

वहीं, इस विवाद पर गुरुवार को कर्नाटक हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के नेतृत्व में तीन जजों की बेंच में सुनवाई हुई। जिसमें हिजाब विवाद मामले में फाइनल फैसला आने तक स्कूल-कॉलेज में धार्मिक कपड़े पहनने पर रोक लगा दी है।कोर्ट का कहना है कि शांति बहाल होनी चाहिए। फिलहाल, यह मामले की सुनवाई को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here