10 फरवरी : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

अवैध संबंध में पत्नी ने कराई प्रेमी से पति की हत्या, दो गिरफ्तार

आरा : भोजपुर जिला मुख्यालय के मुफ्फस्सिल थानान्तर्गत धुंधुआ गाँव में बिगत 5 फरबरी को एक शख्स की ह्त्या के आरोप में भोजपुर पुलिस ने मृतक की पत्नी तथा चचरे बड़े भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है| मृतक का नाम अरुण कुमार तथा गिरफ्तार व्यक्तियों का नाम मृतक की पत्नी अंजू देवी और उसके चचेरे बड़े भाई रंजीत यादव उर्फ तांत्रिक उर्फ साधु जी है| भोजपुर एएसपी हिमांशु ने आज पत्रकारों से वार्ता के क्रम में बताया कि अरुण कुमार की पत्नी अंजू देवी का अपने चचरे भसुर के साथ अवैध सम्बन्ध था जिसका विरोध अरुण कुमार हमेशा करता था|

अपने नाजायज सम्बन्ध में काँटा बने अरुण कुमार की ह्त्या बिगत 5 फरवरी को अंजू देवी ने अपने प्रेमी और पति के चचरे बड़े भाई रणजीत यादव उर्फ़ तांत्रिक उर्फ़ साधू जी ने मिलकर गले में रस्सी लपेट कर निर्मम तरीके के कर दी और साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से उसके शव को बगीचे में फेंक मौके से फरार हो गए। गांव में तांत्रिक बाबा के नाम से मशहूर आरोपी भैंसुर ने पहले तंत्र-मंत्र का भी सहारा लिया लेकिन जब बात नही बनी तो गला दबाकर अपने चचेरे छोटे भाई की हत्या कर डाली। इस घटना को लेकर मुतक के सगे भाई गणेश कुमार ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुफस्सिल थाने में कांड संख्या 40/22 के तहत हत्या का मामला दर्ज कराया था।

swatva

केस दर्ज होने के बाद एएसपी हिमांशु कुमार के नेतृत्व में बनी टीम ने हत्याकांड को गंभीरता से लेते हुए वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर और घटनास्थल पर पहुंच गहन छानबीन शुरू कर दी।हत्या की इस सनसनीखेज वारदात की जांच के दौरान हत्या के दूसरे दिन आरोपी ने मृतक की लाश गांव से 5 किमी दूर एक सूनसान जगह में पड़े होने की ख़बर दी।घटना के बाद से ही मृतक को ढूंढ रही पुलिस को अचानक आरोपी द्वारा शव मिल जाने की ख़बर मिलते ही पुलिस के कान खड़े हो गए और पुलिस ने आरोपी पर नजर रखनी शुरू कर दी।

मृतक अरूण कुमार की पत्नी अंजू देवी और उसके चचेरे बड़े भाई रंजीत यादव उर्फ तांत्रिक उर्फ साधु जी पर शक होते ही पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की तो मालूम चला कि हत्या की घटना को अंजाम अवैध संबंध में दिया गया है। पुलिस ने तत्काल आरोपी भैंसुर और मृतक की पत्नी को गिरफ्तार कर तथा पूछ-ताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया।

हर्ष फायरिंग में गोली लगने से बालक जख्मी

आरा : भोजपुर जिले के चौरी थानान्तर्गत महावीरगंज गांव स्थित चौधरी टोला में बुधवार की रात नाच के दौरान हर्ष फायरिंग मे गोली लगने से एक बालक जख्मी हो गया। उसे आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जख्मी बालक रोहतास जिले के नोखा थानान्तर्गत धर्मपुरा गांव निवासी शिव कुमार का 8 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार है।

जख्मी दीपक कुमार ने बताया कि वह बुधवार की सुबह अपने मामा कलेक्टर पासी के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए आया था। बुधवार की रात शादी समारोह में महावीरगंज स्थित चौधरी टोला में नाच हो रहा था। उसी दौरान गांव के ही एक युवक ने हर्ष फायरिंग कर दी। जिसमें उसे गोली लग गई और वह जख्मी हो गया। उसने शत्रुघ्न नामक युवक पर गोली मारने का आरोप लगाया है।

आरोपित शत्रुध्न पासी जख्मी बालक का चचेरा नाना है। इस मामले में चौरी थाना इंचार्ज पवन कुमार ने बताया कि बुधवार को महावीरगंज गांव स्थित चौधरी टोला में शादी समारोह के दौरान नाच हो रहा था। उसी दरमियान शत्रुध्न पासी नामक व्यक्ति ने फायरिंग कर दी। जिसमें फायरिंग के दौरान दीपक कुमार को गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस द्वारा आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

गोली से टूटी हड्डी का सफल ऑपरेशन

आरा : भोजपुर जिले के संदेश थानान्तर्गत बचरी (सारीपुर) बालू घाट के समीप छह दिन पूर्व अपराधियों की गोली से जख्मी गार्ड के दाएं पैर के टूटी हड्डी का ऑपरेशन किया गया। आरा में प्राइवेट अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अमन ने जख्मी का ऑपरेशन किया।

डॉ. अमन ने बताया कि जख्मी गार्ड का गुरुवार को ऑपरेशन कर गोली का बुलेट निकाल दिया गया था। गोली लगने से उसके दोनों पैर के जांघ की हड्डी टूट गई थी। आज उसके दाहिने पैर का ऑपरेशन कर किया गया तथा टूटी हड्डी में प्लेट लगाया गया। तीन-चार दिन बाद उसके बाएं पैर के टूटी हड्डी का ऑपरेशन किया जाएगा। मरीज की स्थिति स्टेबल है। फिलवक्त उसे ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

बता दे कि भोजपुर के संदेश थाना क्षेत्र के बचरी (सारीपुर) बालू घाट पर बिगत गुरुवार की अहले सुबह हथियारबंद बदमाशों ने बालू घाट पर निगरानी कर रहे गॉर्ड को गोली मार दी। जख्मी गार्ड को गोली दोनों पैरों में जांघ पर मारी गई थी। उसे.इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जख्मी संदेश थाना क्षेत्र के बचरी गांव निवासी 50 वर्षीय रवि सिंह है। वह बचरी (सारीपुर) बालू घाट पर नाईट गार्ड का काम करते है।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here