लालू के बाद राबड़ी के नाम की चर्चा, तेजस्वी को गद्दी मिलने की आशंका से घिरे हैं तेज

0

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सांगठनिक चुनाव का कार्यक्रम तय किया जाएगा। इस बैठक में यह भी तय किया जा सकता है कि लालू प्रसाद यादव के बाद पार्टी का कमान किसके हाथों में सौंपा जाएगा। वहीं, इसको लेकर राजद खेमे में चल रही चर्चा के मुताबिक पार्टी का कमान अब राबड़ी देवी के हाथों में सौंपा जा सकता है।

दरअसल, इस बात की चर्चा किसी अन्य राजद नेताओं द्वारा नहीं बल्कि खुद लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के डिजिटल चैनल से किया गया है। तेज प्रताप यादव ने अपना एक ब्लॉग बनाया है इसी ब्लॉग में उन्होंने इस बात की चर्चा की है। हालांकि पार्टी नेताओं द्वारा जब इसको लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं है, इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का एजेंडा राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव नहीं है बल्कि कुछ और है।

swatva

वहीं, तेज प्रताप यादव के चैनल से राबड़ी देवी को राजद का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की चर्चा को लेकर राजनीतिक जानकारों का कहना है कि राजद खेमे में फिर से आपसी कलह शुरू हो गई है इस कारण से तेज प्रताप यादव ने इस बात की चर्चा की है क्योंकि उन्हें लग रहा है कि लालू प्रसाद यादव के बाद पार्टी का कमान उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव के हाथ में दे दिया जाएगा। क्योंकि इससे पहले भी लालू की गैरमौजूदगी में तेजस्वी ही पार्टी का नेतृत्व करते रहे हैं।

2020 का विधानसभा चुनाव भी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में…

गौर फरमाने वाली बात क्या है कि, इससे पहले साल 2020 का विधानसभा चुनाव भी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़ा गया और इस वक्त पार्टी के तमाम छोटे-बड़े फैसले तेजस्वी ही लेते थे। वहीं, अब लालू प्रसाद जमानत पर रिहा हो गए हैं तब भी पार्टी का फैसला कहीं ना कहीं सिर्फ यादव ही लेते हैं बस उन पर लालू यादव की सहमति लेने वह जाते हैं। ऐसे में लालू यादव के बाद अगर पार्टी का कमान उनके हाथों में दे दिया जाता है तो फिर तेजप्रताप का हाथ खाली रह जाएगा और पार्टी में उनका कद छोटा हो जाएगा। इसी आशंका को देखते हुए तेज प्रताप ने अब राबड़ी देवी के नाम की चर्चा को हवा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here