08 फरवरी : मधुबनी की मुख्य खबरें

0
swatva samachar

टीकाकरण के शत प्रतिशत सफलता के लिए जिले भर में चला महाअभियान

मधुबनी : जिले में कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर के खिलाफ लड़ाई के लिए व्यापक पैमाने पर इंतजाम है। इस महामारी से लोगों को स्थाई निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड में है। संक्रमण की गति को बढ़ावा नहीं मिले, इस उद्देश्य से जिले मे मंगलवार को मैट्रिक एवं इंटर के परीक्षार्थियों के टीकाकरण महा अभियान का आयोजन किया गया है।

बिहार सरकार के निर्देश के आलोक में ज्यादा से ज्यादा मैट्रिक के परीक्षार्थियों का टीकाकरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। इस कार्य में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रधानाध्यापक के साथ समीक्षा करके शत-प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करनेका निर्देश दिया गया है।

swatva

महाभियान के माध्यम से जिले भर में शतप्रतिशत टीकाकरण करना सुनिश्चित करें 

सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा ने बताया कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण के महाअभियान का आयोजन किया गया है। वैक्सीनेशन ड्राइव को पूर्णतः सफल बनाने के लिए जिला में 529 वैक्सीनेशन साइट का गठन किया गया है। प्रत्येक साइट पर 15+ के कम से कम 200 लोगों को कोरोना रोधी टीका दिया जाना है। जिसके लिए एएनएम, वेरिफायर तथा पर्यवेक्षक तैनात किया गया है। सीएस ने कहा कि ज्यादा मैट्रिक परीक्षार्थियों के टीकाकरण को ध्यान में रखकर सत्रों का पुनर्मूल्यांकन किया गया है। वैसे इलाके जहां अब तक टीकाकरण का प्रतिशत कम रहा है। वहां प्राथमिकता के आधार पर सत्र संचालित किया गया है। स्वास्थ्य केन्द्रों सहित उच्च विद्यालय , आंगनबाड़ी केन्द्रों में टीकाकारण कार्य किया जा रहा है।

टीकाकरण के साथ पंचायत क्षेत्र के गांवों में वहां के किसी विद्यालय , भवन या अन्य सार्वजनिक भवनों में एकत्रित 15 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के साथ-साथ संक्रमण से जागरूक भी किया जा रहा है। इसे लेकर सभी प्रखंडों में सघन जागरूकता अभियान संचालित करने का निर्देश दिया गया है। कहा जीविका, आशा, आंगनबाड़ी सेविका सहित शिक्षक, आवास सहायक, विकास मित्र सहित अन्य को जागरूकता अभियान में शामिल किया गया है।

कोविड से बचाव को सही समय पर दोनों डोज़ जरूर लें

सिविल सर्जन ने कहा कि वैक्सीन ना सिर्फ पूर्णतः सुरक्षित है बल्कि, इस घातक महामारी से बचाव के लिए काफी प्रभावी है। यही नहीं, कोविड से बचाव के लिए सबसे बेहतर और कारगर उपाय भी है। इससे ना सिर्फ कोई एक व्यक्ति विशेष सुरक्षित होगा बल्कि, पूरा समुदाय सुरक्षित होगा। सभी लोग खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे।

अभियान के दौरान सभी टीकाकरण केन्द्रों पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन वाइल की व्यवस्था रही। वहीं,ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी सुनिश्चित की गई थी। ताकि सभी लाभार्थी सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सकें और अधिकाधिक युवाओं का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सके। सिविल सर्जन ने सभी जिलेवासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि कृपया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मास्क का उपयोग करें। अनावश्यक रूप से भीड़-भाड़ इक्कठा न करें। सतर्क रहें, सुरक्षित रहें एवं अपना तथा अपने परिवार का ख्याल रखें ।

सामूहिक सहयोग से शत-प्रतिशत सफल होगा अभियान 

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एस.के. विश्वकर्मा ने कहा कि अभियान की सफलता के लिये जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं । क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर जन जागरूकता अभियान का संचालन किया जा रहा है। एक अधूरा दो से टीकाकरण के पूर्ण होने का संदेश विभागीय अधिकारी व कर्मी जन-जन तक पहुंचाने के प्रयास में जुटे हैं। उन्होंने सामूहिक सहयोग से अभियान के शतप्रतिशत सफल होने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत शतप्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य है। इसमें प्राथमिकता के आधार पर दूसरे डोज एवं प्रीकाॅशन डोज का टीकाकरण संपन्न कराया जाना है।

अब तक वैक्सीनेशन का ग्राफ:

• कुल टीकाकरण: 45,42,018

• पहला डोज: 25,99,437

• दूसरा डोज: 19,19,534

• प्रीकॉशन डोज: 23,047

• पुरुष टीकाकरण: 19,85,902

• महिला टीकाकरण: 25,32,004

• 15 से 17 आयु वर्ग: 1,86,610

• 18 से 44 आयु वर्ग: 26,16,490

• 45 से 60 आयु वर्ग:9,10,323

• 60 से ऊपर आयु वर्ग:8,28,595

पूर्व विधायक के निधन पर शोक,

मधुबनी : प्रो० शीतलाम्बर झा अध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमिटी मधुबनी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि मधुबनी विधानसभा के पूर्व विधायक, कांग्रेस पार्टी के बरिष्ट नेत्री पच्चासी वर्षीय पदमा चौबे का निधन उनके अपने निवास स्थान हाजीपुर ” वैशाली “में हुई है।

प्रो० झा ने उनके निधन पर सम्वेदना व्यक्त करते हुए कहा कि चौबे जी पार्टी के एक कुशल नेत्री के साथ साथ मजबूत संगठनकर्ता भी थी। वे मधुबनी से दो बार चुनाव लड़ी थी। सन 1980 में चुनाव मामूली अंतर से चुनाव हार गई, फिर सन 1985 में चुनाव लड़ी और चुनाव जीती और अपने क्षेत्र में उन्होंने काफी विकास की काम की उनके काम का डंका आज वैसे सुदूर देहात बचता है। वे आजीवन कांग्रेस पार्टी से जुड़ी रही। उनके निधन से कांग्रेस पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई, जिसे निकट भविष्य में भरना मुश्किल है।

उनके निधन पर सम्वेदना व्यक्त करने बालों में प्रमुख रूप से पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री डॉ० शकील अहमद, विधान पार्षद प्रेमचन्द्र मिश्रा, पूर्व मंत्री कृपानाथ पाठक, पूर्व विधायक भावना झा, पूर्व विधायक डॉ० हरखू झा, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सतीश चंद्र मिश्रा, ज्योतिरामन झा बाबा, मनोज मिश्रा, अमानुल्लाह खान, मो० अकील अंजुम, ज्योति झा, जय कुमार झा, राजेन्द्र यादव, मो० सनाउल्लाह, शशिधर झा, धीरू झा, मो० सबीर, उदय कांत झा ललन, मायानंद झा, महेश चौधरी, विदेश चौधरी, गंगाधर पासवान, कुमर चौधरी, काशिकान्त ठाकुर हैं।

पंचायतों के समग्र विकास में मुखिया निभाएं सशक्त भूमिका :- जिलाधिकारी

मधुबनी : जिला पदाधिकारी, मधुबनी जिले के फुलपरास प्रखंड के अंतर्गत आने वाले सभी पंचायतों के नव निर्वाचित मुखिया जनों से समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में मुखातिब हुए।बताते चलें कि जिलाधिकारी द्वारा क्रमवार तरीके से जिले के सभी प्रखंडों के नव निर्वाचित मुखिया जनों से मुलाकात की जा रही है। इस मुलाकात का मकसद जिले के सभी पंचायतों में पंचायती राज व्यवस्था को अधिक प्रभावी बनाए जाने के उद्देश्य से नव निर्वाचित मुखिया जनों को दिशा बोध प्रदान किया जाना है।

इस बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मुखिया जनों को आमंत्रित करने का मकसद सामान्य किंतु बेहद महत्वपूर्ण बातों की ओर ध्यान आकृष्ट करना है। इन बातों को पंचायत के विकास के आधारतत्व के रूप में लिए जाने से जहां पंचायतों का चहुमुखी विकास होगा, वहीं संविधान में पंचायती राज व्यवस्था के सफलीभूत किए जाने की अवधारणा को साकार किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि एक लोक सेवक के रूप में आप सभी का आचरण शोभनीय होना चाहिए। आपकी पंचायतों में लागू होने वाली विभिन्न योजनाओं में आपको रुचि लेते हुए उसे ठीक प्रकार लागू करवाना है। चाहे वह योजना किसी भी एजेंसी से क्यों न लागू की जा रही हों। योजनाओं के चयन में हमेशा पंचायत के जरूरतमंदों को प्राथमिकता देनी है और सभी प्रकार के बिचौलियों को दूर रखना है।उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन मधुबनी की आप सभी से अपेक्षा है कि जब कभी हमें आदर्श पंचायत के रूप में किसी पंचायत का नाम पूछा जाए, उस सूची में फुलपरास प्रखंड के कई पंचायतों के नाम शामिल होने चाहिए।

सरकार की आप सभी से अनेक अपेक्षाएं हैं। अपने पंचायतों में एक बेहतर वातावरण बनाकर आप उन अपेक्षाओं को पूरा कर सकते हैं। स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी जन सरोकार की योजनाएं आपकी प्राथमिकता में होनी चाहिए। पंचायत के सभी योग्य व्यक्ति टीका लें, रूटीन इम्यूनाइजेशन का लाभ सभी घरों तक पंहुचे, संस्थागत प्रसव को बढ़ावा मिले, शिक्षक की गतिविधि शिक्षायी वातावरण बनाने के अनुकूल हो, योग्य व्यक्ति का शिक्षकों के रूप में चयन हो आदि कई अपेक्षाओं के बारे में जिलाधिकारी द्वारा चर्चा की गई।

जल जीवन हरियाली मिशन का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए उन्होंने कहा कि किसी योजना में कई विभागों का समन्वय आवश्यक हो सकता है। सभी विभागों में आपसी तालमेल की कमी नजर आए तो जिला को प्रतिवेदित करें।

उन्होंने पंचायतों में लोक सेवकों के दायित्वों के प्रति उदासीनता की स्थिति में सभी अनुमंडल स्तर पर लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष वाद दायर करने का भी सुझाव दिया। उन्होंने विस्तार से बताते हुए कहा कि यदि किसी मतदाता का अपने मुखिया के प्रति भी कोई शिकायत है तो वे लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत अपनी बात रख सकते हैं। उन्होंने स्थानीय स्तर पर भूमि विवाद को प्रत्येक शनिवार को सभी थाने व ओ पी पर मनाए जाने वाले थाना दिवस में उपस्थापित कर सुलझाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि लोगों को इन प्रावधानों के बारे में अधिक से अधिक जागरूक करें।

उन्होंने पंचायत सरकार भवन से वंचित पंचायतों में 50 डिसिमल गैर विवादित और आवागमन युक्त भूमि के चयन पर भी जोर दिया। ताकि वहां नया पंचायत सरकार भवन निर्माण किया जा सके। उन्होंने कहा कि ग्राम सभाओं को मजबूत करने की जरूरत है। मुमकिन है कि शुरू शुरू में कुछ लोग विपरीत मत रखें, परंतु सभी के विचार को शामिल करने से पंचायत के विकास को और भी गति प्रदान की जा सकती है।

आप लोग सर्वाधिक मतों से विजयी होकर चयनित हुए हैं। अतः आप अपने पंचायत के सर्वाधिक लोकप्रिय व्यक्ति हैं। जिला प्रशासन आपसे अपने पंचायत में सरकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के साथ साथ विधि व्यवस्था कायम रखने में सहयोग की अपेक्षा भी करती है। कदाचित कोई दुर्घटना हो जाने पर पीड़ित को त्वरित सरकारी लाभ दिलाने में आपकी भूमिका अहम है, न कि स्वयं गतिरोध खड़ा करने में।

उन्होंने सभी मुखिया जनों को अगले पांच वर्षों में पंचायत के चहुमुखी विकास के लिए सकारात्मक भूमिका निभाने की अपील की और सभी को आश्वस्त किया कि उनके सकारात्मक कार्यों में सहयोग के लिए जिला प्रशासन, मधुबनी सदैव तत्पर है।

मौके पर प्रमोद कुमार झा, जिला समन्वयक, यूनिसेफ के द्वारा जिलाधिकारी के नेतृत्व में जिले भर में संचालित विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी भी दी गई। उक्त बैठक में विशाल राज, उप विकास आयुक्त, मधुबनी, शैलेंद्र कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, मधुबनी के साथ साथ फुलपरास प्रखंड के सभी मुखिया जन उपस्थित थे।

कोविड-19 टीकाकरण में तेजी के लिए समीक्षा बैठक

मधुबनी : जिले के खजौली में मंगलवार को कोरोना टीकाकरण एवं नियमित टीकाकरण की समीक्षा को लेकर स्थानीय सीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कुमार अमन की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में टीकाकरण की कम उपलब्धि पर चिन्ता प्रकट की गई एवं नियमित टीकाकरण के निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु हर स्तर पर प्रयास करने का निर्णय लिया गया। वहीं आगामी सात मार्च 2022 से शुरू होने वाले मिशन इन्द्र धनुष कार्यक्रम की सफलता को लेकर भी चर्चा की गई।

इस क्रम में सभी आशा को अपने पोषक क्षेत्र के शून्य से दो वर्ष के बच्चे एवं गर्भवती माता का सर्वे कार्य दो से तीन दिनों में पूरा कर लेने का निर्देश दिया गया। इस बैठक में स्वास्थ्य प्रबंधक प्रभात कुमार, बीएमसी कालीचरण झा, केयर इंडिया के संकेत कुमार, बीएमएनई राजेश कुमार, बबलू कुमार, डॉ० विकास कुमार आदि उपस्थित थे।

बैंक कार्यालय का हस्तांतरित करना आवश्यक, वरना हो सकती है कोई अप्रिय घटना

मधुबनी : जिले के खजौली के स्थानीय बाजार में द रहिका सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक का शाखा है। यह बैंक बहुत दिनों से खजौली में चल रहा है। करोड़ो रूपये का इनका व्यवसाय है, एवं हजारो खाताधारी है। उन लोगों को बैंक आना-जाना रहता है, लेकिन यह बैंक सही जगह पर नही होने के कारण बैंक आवास जैसा लगता है। बैंक के ऊपरी तल पर जाने के लिए जी सीढ़ी है, वह जानलेवा है, जिससे कभी कोई अप्रिय घटना घट सकती है। वरिष्ठ नागरिक, कमजोर, बीमार लोगो को बैंक जाने में कठिनाई हो रहा है। कई लोगों ने इस बैंक में जाना ही छोड़ दिया है।

बैंक के शुभारंभ होने के दिन से खाताधारी रहे रामाशीष सिंह ने कहा कि मैं सीढ़ी के कारण बैंक जाने से परहेज कर रहा हूँ। इस बैंक का स्थान परिवर्तन करना आवश्यक है, लेकिन ब्रांच अध्यक्ष एवं निदेशक मंडल का ध्यान सीढ़ी और मकान की ओर नही जा रहा है। पूर्व में बैंक शाखा दूसरे स्थान पर था।कई बैंक उपभोक्ताओं का कहना है कि बैंक कार्यालय को जनहित में तुरन्त हस्तांतरित करना चाहिए। अगर सीढ़ी के कारण अप्रिय घटना घटती है, तो बैंक की बड़ी बदनामी होगी।

शराब धंधेबाज को पुलिस ने वाहन सहित दबोचा, भेजा जेल

मधुबनी : जिले के खजौली थाना पुलिस ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर थाना से दो सौ मीटर की दूरी पर छापेमारी कर ग्यारह बोतल नेपाली देशी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार धंधेबाज को पूछताछ बाद मंगलवार को न्यायिक हिरासत में मधुबनी भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय बाजार स्थित घुर घुर साह उर्फ दिनेश साह के घर में शराब की बिक्री की सूचना पर थाना पुलिस द्वारा उनके घर एवं आसपास की तालाशी ली गई, तो उनके घर के पीछे एक काले रंग की स्कूटी के सीट के नीचे छुपाकर रखे 180 एमएल के 11 बोतल नेपाली देशी शराब बरामद की गई। उन्होंने बताया कि स्कूटी सहित शराब को जप्त कर लिया गया, तथा धंधेबाज घुर घुर साह उर्फ दिनेश साह को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ बाद उसे जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि छापेमारी के क्रम में एक युवक भागने में सफल रहा, जिनकी पहचान सुमित साह के रुप में हुई है। उनकी गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है।

सात साल से हो रहा है सिंगिया में शिशिर नवरात्र भागवत कथा के श्रवण को श्रद्धालुओं की जुट रही है भीड़

मधुबनी : जिले के बिस्फी सिंगिया में आयोजित शिशिर नवरात्र में मां भगवती का पट पंडितों के मंत्रोंच्चार और मां दुर्गा की जयजयकार के साथ खोल दिया गया। पट खुलने के साथ ही श्रद्धालुओं की भीड़ माता के दर्शन को उमड़ने लगी है। क्षेत्र के घाटभटरा, सिगासो, पिण्डारूच, हरिहरपुर, निकासी, टेकटार, सादुल्लहपुर, मच्चा, गोढौल, रंगोली, दूधैल सहित अन्य दर्जनों गांव से भक्तजन मां के दर्शन को पहुंच रहे हैं।

नवरात्र के मौके पर वृंदावन के पंडित हरिदास के द्वारा भागवत कथा कहा जा रहा है, जिनके अमृत वाणी के श्रवण को शाम में श्रद्धालुओं को भारी भीड़ पूजा स्थल पर जुटी रही है। पूजा कमेटि के सचिव नीरज कुमार नुनू ने बताया कि पूजा में मुखिया, अमरेश झा, सरपंच, परमानंद झा, कालीकांत मिश्र, भागीरथ झा, सौरभ झा,कैलाश प्रतिहस्त के अलावे समस्त ग्राम वासियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। नवरात्र के दौरान वर्ग अष्टयाम तक के छात्रों का क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है। प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पूजा कमेटी को ओर से पुरस्कृत किया जायगा।

शिवगंगा बालिका उच्च विद्यालय मे परीक्षार्थियों को दिया गया कोरोना का टिका

मधुबनी : जिले में इंटरमीडिएट की विज्ञान विषय की परीक्षा समाप्ति के पश्चात परीक्षा केंद्र शिवगंगा बालिका उच्च विद्यालय में जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद के आदेश के आलोक में स्वास्थ्य विभाग की मदद से 15 से 18 वर्ष के छात्राओं का कोविड-19 का टीकाकरण करवाया गया। इसमें विज्ञान एवं वाणिज्य विषय की छात्राओं का टीकाकरण करवाया गया। शिवगंगा बालिका उच्च विद्यालय के प्राचार्य अब्दुस समी ने सभी छात्राओं को सूचित किया कि जिसने प्रथम डोज नहीं लिया है, वह वैक्सीन ले ले और जिनका 28 दिनों की अवधि पूर्ण हो गई है, वह द्वितीय डोज टीकाकरण करवा ले।

इसमें स्कूल की शिक्षिका डॉ० मीनाक्षी कुमारी ने अपनी अहम भूमिका निभायी और सभी परीक्षार्थी के साथ रहकर उन्हें टीकाकरण करवाया और विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षकों ने इसमें काफी सहयोग किया। इस तरह से विद्यालय में टीकाकरण का कार्य काफी सफलतापूर्वक हुआ।

दाह संस्कार के बाद विवादित भूमि पर ग्रामीणों ने सार्वजनिक घोषित कर गाड़े लाल झंडे

मधुबनी : जिले के हरलाखी प्रखंड के खिरहर थाना क्षेत्र के हिसार गांव निवासी मृतक सत्यदेव पासवान की शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को दे दिया। इधर शव को गांव आते ही ग्रामीणों का आक्रोश गहराने लगा। दरअसल लोगों का मांग है कि सभी नामजद व्यक्तियों के विरुद्ध हत्या की मुकदमा हो तथा फरार सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी जल्द हो। इसी गहमागहमी में परिजनों ने रात भर शव को रखे रहा। उसके बाद मंगलवार की सुबह पीड़ित परिजनों व ग्रामीणों की बैठक हुई। उक्त बैठक में सर्वसम्मति से शव को विवादित भूमि पर ही दाह संस्कार कर आक्रोश जताया, तथा उक्त भूमि पर कम्युनिस्ट पार्टी का लाल झंडा गाड़कर कथित रूप से सार्वजनिक घोषित कर दिया गया।

विदित हो कि विगत 21 जनवरी को दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प में महिला समेत पांच लोग घायल हो गये थे, जिसमें गंभीर रूप से जख्मी सत्यदेव पासवान मधुबनी के एक निजी हॉस्पिटल में इलाजरत थे, जहां उनकी मृत्यु ईलाज के क्रम में सोमवार की सुबह हो गयी। जिसके बाद घटना का आरोपित अशोक पासवान समेत सभी अभियुक्त गांव से फरार हो गये। ग्रामीण धीरज कुमार मिश्रा समेत अन्य ने बताया कि जहां दाह संस्कार किया गया है, वो जमीन एक मसोमात का है। उक्त जमीन पर ग्रामीण अशोक पासवान जबरन कब्जा करना चाहते थे, जिसको लेकर मारपीट की घटना हुई थी।

इसलिए उसी जमीन पर मृतक को दाह संस्कार कर दिया गया है, साथ ही हमलोगों ने निर्णय लिया है कि उक्त जमीन को सार्वजनिक कर दिया जाय। इसलिए लाल झंडा गाड़ दिया गया है। इस बाबत थानाध्यक्ष अंजेश कुमार ने बताया कि घटना में शामिल अभियुक्तों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा चलाई जाएगी, साथ ही फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here