बार-बार तैयार हुए, लेकिन लताजी को अंतिम विदाई देने नहीं गये धर्मेंद्र! पढ़ें क्यों?

0

देश/विदेश डेस्क : मिलती है जिंदगी में मुहब्बत, आया सावन झूमके.., बंगले के पीछे…कांटा लगा…। बॉलीवुड के हिमैन धर्मेंद्र की फिल्मों में कई हिट नंबर गाने वाली लता मंगेशकर की अंतिम विदाई से यह सदाबहार एक्टर गायब रहा। शिवाजी पार्क में हर आंख नम थी, लेकिन धर्मेंद्र की गैरमौजूदगी खटक रही थी। अब पता चला कि वे स्वर साम्राज्ञी के अंतिम संस्कार में क्यों नहीं शामिल हुए। मन तो उनका भी व्याकुल था। लेकिन तीन—तीन बार तैयार होने के बाद भी धर्मेंद्र यह हिम्मत नहीं जुटा पाए कि वे उनको इस तरह कैसे देख पायेंगे।

स्वर कोकिला के निधन के बाद टूट गए धर्मेंद्र

बकौल धर्मेंद्र ‘मैं बहुत असहज और परेशान था। मैं दीदी के अंतिम संस्कार के लिए एक बार नहीं बल्कि तीन बार जाने के लिए तैयार हुआ। लेकिन हर बार, मैंने खुद को पीछे खींच लिया। यह सच बार—बार मुझे रोक दे रहा था कि हम सबको छोड़कर जाते हुए लता दीदी को कैसे देख पाऊंगा। मैं बिल्कुल टूटा गया हूं।

swatva

सोशल मीडिया पर पोस्ट में व्यक्त की व्यथा

लता जी के निधन के बाद अपनी पीड़ा और भावनाओं को धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में भी व्यक्त किया। इसमें उन्होंने लिखा कि—पूरी दुनिया शोक में है। मैं ये मान ही पा रहा कि लता जी हमेशा के लिए चली गईं हैं। इस पोस्ट के साथ धर्मेंद्र ने एक तस्वीर भी डाली हैं जिसमें लता मंगेशकर उन्हें गले लगाकर प्यार कर रही हैं।

मजबूत बने रहने की हिम्मत देती थीं लता जी

लता मंगेशकर धर्मेंद्र को हमेशा निराशा वाले क्षणों में साहस देती थी। धर्मेंद्र ने बताया कि वह मुझे हमेश कहतीं कि मजबूत रहो। जब ऐसे ही किसी व्याकुल हालात में धर्मेंद्र ने ट्विटर पर व्यथित करने वाला पोस्ट लिखा तो तुरंत लता जी का फोन आ गया। उन्होंने तब फोन पर पूछा कि क्या मैं ठीक हूं। यही नहीं वे 30 मिनट तक बातें करती रहीं। धर्मेंद्र ने पोस्ट में लिखा कि अब वो अभिभावक मैं कहां से लाउंगा जो मुझे इस तरह संभालता रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here