आधुनिक चिकित्सा पद्धति से मिलेगा शहर वासियों को लाभ, चौधरी एंड गिरिजा ट्रामा सेंटर की हुई शुरुआत

0

नवादा : आधुनिक चिकित्सा पद्धति का लाभ प्रसिद्ध चिकित्सक एवं सर्जन के नेतृत्व में उपलब्ध कराने को लेकर चौधरी एंड गिरजा ट्रामा सेंटर की शुरुआत हुई. प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ नरज कुमार चौधरी, डॉ नवनीत कुमार चौधरी, डॉ मोनिका, डॉ अनिल चंद्र, डॉ. नीतू कुमारी आदि की संयुक्त टीम ट्रामा सेंटर में मरीजों को सुविधा उपलब्ध कराएंगे।

पुरानी जेल रोड, इमली पेड़ के पूरब मुरारी एंड कृष्णा के मकान में चौधरी एंड गिरजा ट्रामा सेंटर की शुरुआत हुई है। डॉक्टर नीरज कुमार चौधरी ने बताया कि इस अस्पताल में दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हड्डी का सफल ऑपरेशन c-arm मशीन द्वारा किया जाएगा। कमर दर्द, घुटना दर्द, गर्दन, पीठ दर्द और पुराना गठिया रोग का इलाज हड्डी, नस रोग विशेषज्ञ एवं सर्जन के द्वारा होगा. जबकि नस और मानसिक रोग से पीड़ित मरीजों के लिए न्यूरो और मानसिक रोग विशेषज्ञ ट्रॉमा सेंटर में उपलब्ध होंगे।

swatva

नाक, कान, गला से संबंधित बीमारी के इलाज के लिए आधुनिक कंप्यूटर मशीन और विशेषज्ञ टीम लगाई गई है। नवजात शिशु बाल बच्चे के इलाज के लिए शिशु रोग विशेषज्ञ भी ट्रामा सेंटर में रहेंगे। संस्थान से जुड़े श्याम जी ने बताया कि एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की बीमारियों के इलाज के लिए ट्रामा सेंटर वरदान साबित होगा। अस्पताल में आधुनिक एक्सरे मशीन और अन्य तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध होगी। उद्घाटन के मौके पर जिला के पूर्व सिविल सर्जन डॉ. सावित्री शर्मा, डॉ विमल कुमार, डॉ. शत्रुघ्न प्रसाद सहित सभी प्रसिद्ध चिकित्सक मौजूद रहे।

विशाल कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here