करहल में अखिलेश के खिलाफ बीजेपी ने एसपी बघेल को उतारा, अपर्णा होंगी तुरुप का पत्ता

0

लखनऊ : यूपी विस चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को घेरने की पुख्ता तैयारी बीजेपी ने कर ली है। इसके लिए किसी बाहरी नहीं, बल्कि मुलायम के ही एक और जिगर के टुकड़े से बड़ी चुनौती मिलने वाली है। अखिलेश मैनपुरी जिले की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लडने जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने यहां अखिलेश के खिलाफ एसपी सिंह बघेल को टिकट दिया है। लेकिन यहां भाजपा का तुरुप का पत्ता बनकर मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव उभरी हैं। भाजपा ने अपर्णा को यहां अखिलेश यादव के खिलाफ धुआंधार प्रचार की कमान थमाई है। अपर्णा के विरोधी खेमे में होने और उनके खिलाफ चुनाव प्रचार की स्थिति में वे असहज हो सकते हैं।

अखिलेश के खिलाफ अपर्णा करेंगी प्रचार

भाजपा करहल में अपर्णा को चुनावी मंच पर लाकर अखिलेश को उन्हीं के गढ़ में डिस्टर्ब करने के मिशन पर काम कर रही है। इससे बाकी यूपी पर उनके फोकस को प्रभावित किया जा सकता है। इस लिहाज से इस सीट पर अपर्णा का बैकग्राउंड भी उन्हें भाजपा के लिए सबसे अहम और स्टार प्रचारक बनाता है। मुलायम सिंह परिवार की छोटी बहू होने के नाते वे नेताजी की विरासत की दावेदार की हैसियत से मतदाताओं पर छाप छोड़ सकती हैं।

swatva

नेताजी की विरासत हड़पने वाली छवि

इसके अलावा यूपी में सपा नेता के तौर पर नेताजी के बाद अखिलेश ने जो छवि बनाई है, उसे लेकर भी भाजपा लोगों को यह संदेश देना चाहती है कि वे अपने आगे किसी और परिवारजन को नहीं टिकने देना चाहते। यानी करहल में चुनावी जंग तो अखिलेश और एसपी सिंह बघेल के बीच होगी लेकिन अपर्णा के वहां भाजपा के लिए वोट मांगने से यह संदेश जरूर जाएगा कि अखिलेश नेताजी के परिवार वालों से दोभाव करते हैं।

अपर्णा के ऐलान से मची हलचल

इससे पहले करहल सीट पर अपर्णा यादव ने यह कह कर काफी हलचल मचा दी थी कि यदि भारतीय जनता पार्टी उन्हें यहां से उनके जेठ अखिलेश के खिलाफ उतारती है तो वह लड़ने को तैयार हैं। माना जा रहा है कि भाजपा अपर्णा को यहां से अखिलेश के खिलाफ सीधी टक्कर में न उतारकर समूचे यूपी में सपा और उसके गठबंधन को घेरने की रणनीति पर चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here