विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी राजद, तेजस्वी ने कर दिया स्पष्ट, नहीं होगा कांग्रेस से समझौता

0

पटना : एमएलसी चुनाव को लेकर कांग्रेस के साथ जारी तनातनी के बीच राजद ने 24 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि हम लोग तो चाह रहे थे कि उपचुनाव के समय ही इन सीटों को लेकर भी राय स्पष्ट हो जाए। लेकिन, कांग्रेस को कुछ और मंजूर था। इसलिए हमने भी इस चुनाव को लेकर अधिकांश सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान भी कर दिया है, वे लोग तैयारी कर रहे हैं। वैसे भी हम लोग केंद्र में कांग्रेस का साथ दे चुके हैं, एक बिहार प्रदेश में ही तो हम लोग चुनाव लड़ते हैं, इसलिए यहां पर अभी जो ढांचा बना हुआ है यही रहेगा।

विदित हो कि अपने कोटे की सीटों के लिए अधिकांश उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए है। उम्मीदवारों के नाम तय होने के बाद उपचुनाव की तरह कांग्रेस और राजद एक बार फिर आमने-सामने है। राजद की ओर से तेजस्वी ने कई उम्मीदवारों के नाम फाइनल किये हैं। अब सिर्फ लालू यादव की सहमति का इंतजार है।

swatva

राजद ने जिन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय हैं, उनमें औरंगाबाद से अनुज कुमार सिंह, रोहतास से कृष्ण कुमार सिंह, भोजपुर से अनिल सम्राट, पश्चिमी चंपारण से इंजीनियर सौरभ कुमार, वैशाली से सुबोध कुमार, गया से रिंकू यादव, मुंगेर से अजय सिंह, सीतामढ़ी से खब्बू खिरहर एवं दरभंगा से उदय शंकर यादव का नाम शामिल है।

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो अब इन सीटों पर किंतु-परंतु नहीं है। इसके अलावा कुछ अन्य सीटों को लेकर चर्चा जारी है जहां पर राजद उम्मीदवार जीत सकते हैं। जिसमें पूर्वी चंपारण से बब्लू देव और हाल में जदयू से राजद में आए महेश्वर सिंह शामिल हैं। इसी तरह नवादा से श्रवण कुमार, कोसी से डा. अजय सिंह एवं सिवान से विनोद जायसवाल का नाम आगे चल रहा है। इसके अलावा पटना, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, पूर्णिया और किशनगंज सीट को लेकर प्रत्याशी की खोज अंतिम दौर में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here