योगी को ‘गुंडा’ कह मुनव्वर ने यूपी में अखिलेश का खेल दिया बिगाड़

0

लखनऊ : उर्दू के नामवर शायरों में गिने जाने वाले मुनव्वर राणा ने यूपी चुनाव से ठीक पहले ऐसा बयान दिया है जिससे उत्तरप्रदेश ही नहीं, देशभर में ध्रुवीकरण वाला तूफान खड़ा हो गया है। मुनव्वर राणा ने कहा कि अपने पूरे कार्यकाल में भाजपा के सीएम योगी ने जो बयान मुसलमानों को लेकर दिये वे किसी गुंडे के हो सकते हैं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के नहींं। यदि वे इसबार भी चुनाव जीत जाते हैं तो मैं यूपी छोड़ दूंगा।

बनाई हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण की राह

मुनव्वर राणा के इस बयान के बाद पूरे देश में तूफान उठ खड़ा हुआ है। इससे अल्पसंख्यक वोट जो एक जगह थोक मिलते थे, उनपर तो कोई फर्क नहीं आयेगा। लेकिन इस बयान के बाद जाति, समुदाय और मुद्दों पर बंटे हिंदू वोट फिर ध्रुवीकृत होने की राह पर चल पड़े हैं। यानी मुनव्वर ने एक लिहाज से सेल्फ गोल करते हुए अखिलेश की राह में बड़ा रोड़ा खड़ा कर दिया है।

swatva

आपातकाल से खराब योगी का शासन

मुनव्वर ने कहा कि अब भाजपा और इसके सीएम से हिसाब लेने का समय है। यूपी में भाजपा शासन के दौरान सबसे ज्यादा निशाने पर मुसलमान रहे। योगी का कार्यकाल आपातकाल से भी काफी बुरा दौर रहा। आपातकाल में लोग एकदूसरे को देखकर तसल्ली पा जाते थे कि हम परेशान हैं तो सामने वाला भी परेशान है। लेकिन इस शासन में केवल अल्पसंख्यक निशाने पर रहे।

पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

राणा ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी पर भी हमला किया। मुनव्वर ने कहा कि पीएम मोदी ने योगी के कंधे पर हाथ रखकर ही बुरा किया। इससे योगी को शह मिली और उन्होंने और जमकर भेदभाव किया। इनका बस चले तो ये यूपी से अल्पसंख्यकों को बाहर निकाल दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here