28 जनवरी : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

रेलवे पर दिखा आरा में बंद का असर, कई ट्रेनें रद्द, कईयों के बदले गए रूट, देखिए लिस्ट

आरा : राजद, कांग्रेस, जाप एवं वामदलों के समर्थन के साथ एनटीपीसी आरआरबी के रिजल्ट में हुयी धांधली तथा विरोद्ध करने पर छात्रों हुयी पुलिस बर्बरता के खिलाफ आहूत बिहार बंद का मिला जुला असर भोजपुर जिला में देखने को मिला| आईसा कार्यकर्ताओं ने आरा-पटना एनएच 30 के पास स्थित बस स्टैंड को जाम कर जमकर हंगामा किया है। आरा के नगर थानान्तर्गत अबरपुल के पास आगजनी की गयी। इसके साथ ही वहां के रोड को भी जाम किया गया। आइसा नेताओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। इसके साथ ही शहर के धोबी घटवा के पास भी जाप नेताओं ने सड़क जाम कर दिया है।

भाकपा माले, आइसा, इनौस, राजद, कांग्रेस, जाप के कार्यकर्ताओं ने आज सुबह से ही जुलुस निकाल कर जिला के विभिन्न जगहों पर दुकानों को बंद करवाया तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की| कांग्रेस ने आंबेडकर चौक पर आक्रोशपूर्ण सभा कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गयी| बिहर प्रदेश किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रमोद राय ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने छात्र नौज़वानों को अँधेरे में रखकर देश से रोजगार खत्म कर दिया है तथा विज्ञापन तथा झूठे वादे के बल पर सत्ता पर बने रहना चाहते हैं| रेलवे की परीक्षा के रिजल्ट में धांधली का विरोद्ध करने वाले छत्रों को दमन से कुचलने रहे है| उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी लोगों को ठगना बंद कर छात्रों तथा नौजवानों के भविष्य से खेलना बंद करे|

swatva

भाकपा माले के अगिआव बिधायक मनोज मंजिल ने कहा कि परीक्षा के रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को लेकर देश भर के करीब एक करोड़ अभ्यर्थी छात्रों का गुस्सा उबाल पर है। सूबे बिहार में पिछले सोमवार से ही छात्र अभ्यर्थियों ने जुझारू आंदोलन की राह पकड़ ली है और लगातार विभिन्न स्थलों पर ट्रेन सेवाओं को वाधित करने के साथ-साथ जुलूस-प्रदर्शनों का सिलसिला लगातार जारी कर रखे हैं।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रेलवे प्रशासन, मंत्रालय और सरकार ने छात्रों की वाजिब मांगों पर गम्भीरतापूर्वक विचार कर समस्या का निराकरण करने के बदले पुलिसिया तांडव रचा कर उसका दमन करने पर आमादा है। जगह-जगह आंदोलनकरी छात्रों पर लाठियां, गोलियां चलाने की खबरें आ रही हैं,छात्रावासों-लॉज तथा राह चलते छात्रों की निर्मम पिटाई से आंदोलन और उग्र हो गया है एवं आगजनी और लूटपाट जैसी वारदातें होने की सूचना है।यह सरकारी सम्वेदन शून्यता और पुलिसिया राज का परिचायक है| उन्होंने सरकार द्वारा समिति गठित करना एक बरगलाने वाला कदम बताया|

मनोज मंजिल ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की भर्तसना करते हुए कहा कि यह सरकार छात्र, नौजवान, किसान तथा आम जनता की विरोधी सरकार है और जाति धर्म के नाम पर समाज तथा देश को बाटने का काम रही रही| इसने रोजगार के सभी अवसर ख़त्म कर दिए है तथा सिर्फ बड़े कॉर्पोरेट के लिए काम कर रही है| उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं नरेंद्र से मांग की है कि वे अपने स्तर से हस्तक्षेप कर संबंधित मंत्रालयों-विभागों को छात्रों के साथ संवेदनशील हो कर बातचीत के रास्ते समस्या का हल निकालने की पहल करें और छात्रों को प्रताड़ित करने तथा उनके आंदोलन को कुचलने की किसी भी कार्रवाई को रोकने की गारंटी करें।

दूसरी तरफ रेन मंत्रालय ने बिहार बंद को देखते हुए कई गाड़ियों का रूट बदल दिया है| 12307 हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस और 12321 हावड़ा छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग झाझा-पटना-पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होकर चलेगी. साथ ही 12312 कालका-हावड़ा एक्सप्रेस एवं 12322 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-हावड़ा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया गया-पटना-झाझा होकर चलेगी. 22824 नई दिल्ली-भुवनेश्वर, 12314 नई दिल्ली-सियालदह और 12302 नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन-पटना-झाझा होकर चलेगी।

जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें 13305 धनबाद-डेहरी ऑन सोन एक्सप्रेस, 13306 डेहरी आन सोन-धनबाद एक्सप्रेस, 03546 गया-आसनसोल पैसेंजर स्पेशल और 03553 आसनसोल- वाराणसी पैसेंजर स्पेशल शामिल हैं।

डांसर को बदमाशों ने मारी गोली, प्रोग्राम कर लौट रही थी घर

आरा : भोजपुर जिला के चरपोखरी थानान्तर्गत बरनी गाँव चरपोखरी बाज़ार के पास कुछ मनचलों ने एक डांसर को गोली मारकर जख्मी कर दिया जब वह कार्यक्रम के बाद घर लौट रही थी| उसे आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है| पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है|

चरपोखरी थानाध्यक्ष ने बताया कि पीरो थानान्तर्गत देवचंदा गाँव के रामजी नट की 18 वर्षीया पुत्री संजना कुमारी, जो पेशे से डांसर है, गुरुवार की शाम सिकरहटा थानान्तर्गत बागर गांव में एक शादी समारोह में नृत्य का प्रोग्राम करने अपने चार अन्य नर्तकी साथियों के साथ गई थी। शुक्रवार की अहले सुबह अपने साथियों के साथ सुमो विक्टा कार से वापस गांव लौट रही थी। इसी बीच अपराधियों ने कार को घेर कर वारदात को अंजाम दिया है।

परिजनों के मुताबिक दोनों आरोपी का रास्ते से आने-जाने वाले राहगीरों से बाइक और पैसा छीनने का काम करते हैं। उन्होंने आरा के जीरो माइल निवासी टोनी और रोहित कुमार नामक युवक पर गोली मारने का आरोप लगाया है। फ़िलहाल पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here