अभ्यर्थियों के आंदोलन को लेकर रेलवे हुआ सख्त, कोचिंग संचालकों को नसीहत, उपद्रवियों को आजीवन प्रतिबंधित करने की तैयारी

0

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (RRB NTPC Result) में धांधली का आरोप लगाकर भारी संख्या में अभ्यर्थियों ने बिहार की राजधानी पटना समेत सूबे के कई शहरों में हंगामा कर रहे हैं। आंदोलन के दूसरे दिन रेलवे ट्रैक पर अभ्यर्थियों ने ट्रेनों को बीते कई घंटों से रोक रखा है। इस दौरान कई जगह तोड़फोड़ की गई है। कुछ जगहों पर रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी प्रयास किया गया।

रेलवे अभ्यार्थियों की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए रेलवे ने कहा कि ऐसे लोगों के ऊपर पुलिसिया कार्रवाई की जाएगी साथ रेलवे की नौकरी प्राप्त करने से आजीवन प्रतिबंधित भी किया जा सकता है। इसके साथ ही रेलवे भर्ती बोर्ड ने अप्रत्यक्ष रूप से कोचिंग संचालकों को भी नसीहत दी है।

swatva

रेलवे भर्ती बोर्ड ने कहा कि यह संज्ञान में आया है कि रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार रेलवे पटरियों पर विरोध-प्रदर्शन, ट्रेन संचालन में व्यवधान, रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने जैसी उपद्रवी / गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्त हुए हैं। इस तरह की गतिविधियांं उच्चतम स्तर की अनुशासनहीनता प्रदर्शित करती हैं, जो ऐसे उम्मीदवारों को रेलवे / सरकारी नौकरियों के लिए अनुपयुक्त बनाती हैं। ऐसी गतिविधियों के वीडियो की विशेष एजेंसियों की मदद से जॉच कराई जाएगी और गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर पुलिस कार्रवाई के साथ-साथ ही उन्हें रेलवे की नौकरी प्राप्त करने से आजीवन प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।

सभी आरआरबी सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे गुमराह न हों या ऐसे तत्वों के प्रभाव में न आएं जो अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here