बिहार में स्थगित हो इन्टरमीडिएट की परीक्षा, MLC ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र

0

पटना : कोरोना को लेकर राज्य में लागू पाबंदियों का हवाला देते हुए विधान परिषद् सदस्य संजीव कुमार सिंह ने इन्टरमीडिएट परीक्षा (Intermediate exam) को स्थगित करने की मांग की है। एमएलसी ने मुख्य सचिव को पत्र के हवाले से कहा कि राज्य आपदा प्रबन्धन समूह द्वारा कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने हेतु दिनांक 22-01-2022 से 06-02-2022 तक पुन: सभी शिक्षण संस्थानों को भी संबंधित पावंदियों के आलोक में उनके कार्यालयों में मात्र 50% उपस्थिति का ही प्रावधान किया गया।

यहाँ तक कि सभी प्रकार के समारोहों में भी 50 व्यक्तियों की उपस्थिति ही सुनिश्चित करने की अनिवार्यता तय की गई है। वर्तमान संदर्भ में मानव जीवन की स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु यह अपेक्षित भी है। ऐसी स्थिति में इन्टरमीडिएट परीक्षा में भाग लेने वाले लाखों छात्र-छात्राएं एवं उनके अभिभावकों सामने कोविड अनुकूल व्यवहार का अनुपालन कहाँ तक संभव होगा- आप भी समझ सकते हैं।

swatva

इस स्थिति में स्पष्टतः आपके निर्देशों के विपरीत धारा-144 का भी उल्लंघन होगा। लाखों छात्र-छात्राएं रखे उनके अभिभावकों को अपने घर से गंतव्य स्थल परीक्षा केन्द्र’ जाने के क्रम में वाहनों अथवा पैदल यात्रा के क्रम में भी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियों उड़ेंगी, केन्द्र के भीतर अलग ही। अत: आपसे अनुरोध है कि तत्काल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इन्टरमीडिएट परीक्षा को जनहित | छात्रहित में स्थगित करना चाहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here