पति ने घर से निकाला तो पत्नी बैठ गई धरने पर

0

डोरीगंज/सारण : सारण के डोरीगंज थाना क्षेत्र के लोदीपुर चिरांद गांव में पति द्वारा घर से निकाले जाने एवं तलाक की अर्जी लगाने के विरोध में ​बीते दिनों पत्नी द्वारा ससुराल के दरवाजे पर धरना देने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार लोदीपुर चिरांद गांव निवासी अवधेश राय उर्फ बबुआ जी का पुत्र राहुल कुमार राणा सेन्ट्रल बैंक की यूनिवर्सिटी शाखा में कार्यरत है। उसकी शादी 2015 मे दानापुर गोला रोड निवासी वीरेन्द्र कुमार सिंह की पुत्री सुषमा कुमारी के साथ हुई थी।
धरने पर बैठी सुषमा एवं उसकी मां मोहरपति देवी ने बताया कि शादी के बाद एक पुत्री हुई जो अभी दो वर्ष की है। इसके बाद दूसरी पुत्री जब गर्भ मे 6 माह की थी तो ससुराल वालो ने उसे मायके भेज दिया। दूसरी पुत्री जन्म के साथ ही मर गयी जिसके बाद कोई पूछने तक नहीं आया। उल्टा इल्जाम लगा दिया कि सुषमा ससुराल से गहना लेकर भाग गयी है। छह माह पहले पति राहुल कुमार द्वारा छपरा परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी दी गयी।
आज जब सुषमा ससुराल पहुंची तो दरवाजा बन्द कर उसे अन्दर जाने से रोक दिया गया जिसके बाद वह वहीं धरने पर बैठ गयी। सुषमा ने आरोप लगाया कि ससुराल वाले अंदर से गाली—गलौज भी कर रहे हैं। उसने कहा कि ये लोग हमेशा बेटा पैदा करने की बात करते थे। पुत्री होने के कारण ऐसा व्यवहार कर रहे हैं एवं प्रताड़ित कर रहे हैं।

इस संबंध मे विवाहिता के ससुर लोदीपुर चिरांद निवासी अवधेश कुमार राय का कहना है कि शादी के बाद से ही विवाहिता द्वारा घर में कलह, लड़ाई—झगड़ा किया जाता था। दो वर्ष से वह घर से फरार है। जिसके बाद मैने डोरीगंज थाने में सनहा भी दर्ज कराया था। मेरे बेटे ने पत्नी द्वारा रोज रोज की कलह से परेशान होकर तलाक की अर्जी लगाई है। बेटे की चाहत का इल्जाम बेबुनियाद है हमलोग बेटा—बेटी मे फर्क नहीं करते।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here