नालंदा के बाद जहरीली शराब से सारण में 6 मरे

0

पटना : बिहार में जहां एक ओर सरकार शराबी और शराब कराबोरियों को पकड़ने को लेकर कनून को सख्त करने में जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर जहरीली शराब से मौत का सिलसिला कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है अभी हाल ही नालंदा का मामला शांत भी नहीं हुआ और सारण के मकेर थाना क्षेत्र में 6 लोगों की संदेहास्पद मौत को परिजन शराब पीने से हुई मौत का दावा कर रहे हैं। लेकिन, पुलिस व प्रशासन शराब से मौत की बात से इनकार कर रहे हैं।

ज्ञातव्य हो की हाल ही नालंदा में जहरीली शराब से 13 लोगों की मौत का मामला प्रकाश में आया था जो अभी ठंडा भी नहीं हुआ था और सारण में छह लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी है। जिसका कारण जहरीला शराब बताया जा रहा है। मोहम्मद ईशा के शव को पुलिस ने कब्जे में लिया व प्रभावित इलाकों में उत्पाद विभाग की टीम पहुंची चुके हैं और उत्पाद अधीक्षक मामले की जांच कर रहे हैं। मुख्यालय ने जांच रिपोर्ट मांगी है।

swatva

वही मढ़ौरा के डीएसपी इस घटना को अफवाह बता रहे हैं। लेकिन मृतक रामनाथ राय की पत्नी लालती देवी ने बताया कि काम से लौटने के बाद जनता बाजार में 60 वर्षीय रामनाथ ने शराब पी ली थी। जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी और बाद में मौत हो गयी।

यदि अन्य मृतकों की बात की जाय तो कृष्णा महतो, अनिल मिस्त्री, भरत राय, बृज बिहारी राय एवं इशा का आनन फानन दाह संस्कार करा दिया गया और बृजबिहारी के पुत्र ने इसे स्वभाविक मौत बताया है। वहीं कृष्णा महतो के पुत्र ने ठंड से भरत राय के परिजनों ने बीमारी से और मोहम्मद इशा के पुत्र ने ठंड से मौत की बात कही है।

थानाध्याक्ष राजेश प्रसाद ने बताया कि मकेर थाना क्षेत्र में शराब पीने से किसी की मौत नहीं हुई है। अमनौर थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। हालाकिं पुलिस लगातार मामले की छानबीन कर रही है। बीडीओ राजेश प्रसाद ने बताया कि शराब से किसी की मौत की जानकारी नहीं है वही मढ़ौरा के डीएसपी ने भी इस घटना को अफवाह बताया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here