योगी के मुकाबले गोरखपुर सदर सीट पर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने ठोंकी ताल

0

लखनऊ : भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुकाबले गोरखपुर सदर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर सियासी पारा और बढ़ा दिया। मुख्यमंत्री की सीट होने के कारण गोरखपुर सदर सीट पर पूरे यूपी की नजर है। चंद्रशेखर आजाद हर हाल में अपनी सियासी हैसियत कायम करना चाहते हैं। अखिलेश ने जब उन्हें घास नहीं डाली तो अब वे योगी के मुकाबले मैदान में उतरकर अपनी उपस्थिति का अहसास कराने की बात कर रहे हैं।

समाजवादी अखिलेश ने नहीं डाली घास

इससे पहले भीम आर्मी प्रमुख ने समाजवादी पार्टी से बात नहीं बनने के बाद अकेले चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा करते हुए यूपी की 33 विस सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहले मथुरा और अयोध्या से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं। लेकिन पार्टी ने उन्हें गोरखपुर सदर से अपना उम्मीदवार बनाया है।

swatva

पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे योगी

यह भी उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले वह गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके हैं। वे पहली बार 1998 में चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। 2017 में बीजेपी को जब यूपी विधानसभा चुनाव में जीत मिली तो पार्टी ने मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी यौगी आदित्यनाथ को सौंप दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here