108 बालू घाटों पर फिर से शुरू होगा टेंडर, पटना समेत आठ जिला शामिल

0

पटना : बिहार के पटना सहित आठ जिलों में 108 बालू घाटों का 31 जनवरी से दो फरवरी के बीच फिर से टेंडर शुरू होगा।पिछला टेंडर कुछ टेक्निकल खामी के कारण बिहार राज्य खनन विभाग ने रद्द कर दिया था। जिसके बाद अब इसे फिर से शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें कि, इसमें पटना, औरंगाबाद, रोहतास, भोजपुर, लखीसराय, जमुई, गया और सारण जिले के बालू घाट शामिल हैं। खनन विभाग के तरफ से कहा गया है कि इन जिलों में बालू खनन का मुख्य मकसद पर्याप्त मात्रा में बालू का खनन कर निर्माण कार्यो के लिए बालू की उपलब्धता सुनिश्चित करना है।इसी कड़ी में खनन विभाग द्वारा 108 बालू घाटों का टेंडर फिर से जारी किया गया है।

swatva

जानकारी हो कि, बालू घाटों के टेंडर के लिए निगम ने अंतिम तारीख 27 जनवरी तय की है। वहीं, इसके अलावा आठों जिलों का टेंडर 31 जनवरी से 2 फरवरी तक के बीच खोला जाएगा। इससे पूर्व करीब 200 बालू घाटों का टेंडर हो चुका है।

गौरतलब है कि, इतने अधिक मात्रा में बालू खनन होने से बालू की कीमत बाजार में सामान्य होने लगेंगे। वहीं, इसके साथ ही अवैध बालू खनन पर रोक लगाने के लिए भी खनन विभाग द्वारा सतर्कता दिखाई जा रही है। खनन विभाग द्वारा मंगलवार को भी ओवरलोडिंग की मिल रही शिकायतों के बीच कार्रवाई करते हुए कई ओवरलोड वाहनों को पकड़ा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here