क्या जेडीयू लड़ सकेगी यूपी चुनाव, बीजेपी दे रही भाव!

0
फाइल फोटो

पटना : विधनसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में भी चुनावी रणभेरी बज चुकी है। सभी क्षेत्रीय दल व राष्ट्रीय दलों के साथ बीजेपी ने भी अपनी विजयी पताका लहराने के लिए कमर कस ली है और मिशन यूपी पर लगातर आगे बढ़ रही है।

जेडीयू को भी है बीजेपी से यूपी विस में सीटों की आस

बिहार में बीजेपी के सहयोगी दल जेडीयू ने भी सीट बटवारे को लेकर आस लगाई हुई है। क्योंकि, जनता दल यूनाइटेड ने भी बीजेपी के साथ तालमेल करके चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। साथ ही अपनी दावे वाली सीटों का लिस्ट भी बीजेपी को सौंप दी है। लेकिन, बीजेपी के तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।  

swatva

आरसीपी सिंह को दी गई है बीजेपी से बातचीत करने की जिम्मेदारी

वहीं, ऐसा बताया जा रहा है कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी से बातचीत के लिए अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को जिम्मेदारी दी थी। लेकिन आरसीपी सिंह भी अब तक बीजेपी से कोई ठोस जवाब नहीं ले पाए हैं, ऐसे में अब जेडीयू की बेचैनी बढ़ने लगी है।

हमें ज्यादा इंतजार न करवाएं बीजेपी

वहीं दूसरी ओर जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने बीजेपी से खुले तौर पर सीट बंटवारे पर मुहर लगाने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा होने के बाद यह जरूरी हो जाता है कि सीट बंटवारा तय हो जाए। अब काफी देर हो चुकी है हमलोग इंतेजार कर रहे हैं। लेकिन, इंतजार की भी एक सीमा होती है। पहले चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशियों का नामांकन शुरू होने वाला है। ऐसे में बीजेपी हमें ज्यादा इंतजार ना करवाएं।

जिन्हें करनी है सीटें फाइनल वे सभी हैं कोरोना पॉजिटिव

लेकिन, जेडीयू के लिए जिन नेताओं के साथ बैठकर सीटें फाइनल करनी है। उनमें से राजनाथ सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, राधा मोहन सिंह व अनुप्रिया पटेल मुख्य हैं। और ये चारों कोरोना पॉजिटिव है इसके अलावा इस बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी शामिल रहेंगे। वहीं, केस त्यागी ने यह भी जानकारी दी है कि आरसीपी सिंह से सीटों के मसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से बातचीत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here