11 जनवरी : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

लूट के दौरान अपराधियों ने युवक को मारी गोली

आरा : भोजपुर जिला के गजराजगंज ओपी अंतर्गत छोटकी सासाराम गांव स्थित गिट्टी प्लांट के समीप सोमवार की देर रात बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दी। इससे वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया।

जख्मी गजराजगंज ओपी अंतर्गत सूरज राय का 40 वर्षीय पुत्र अनिल राय है। वह ठेकेदारी का काम करता था। वह कुछ महीनों से पिकअप व अन्य गाड़ियो पर सब्जी लोड करने का कार्य कर रहा था। जख्मी युवक की पत्नी नीलम देवी ने बताया कि वह आज सुबह बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया चौरस्ता गाड़ी पर सब्जी लोड करने गए थे।

swatva

सोमवार की देर रात जब वह लोडिंग का काम खत्म कर बाइक से वापस लौट रहे थे तभी गजराजगंज ओपी क्षेत्र के छोटी सासाराम गांव स्थित गिट्टी प्लांट के समीप एक बाइक पर सवार तीन संख्या में हथियारबंद अपराधियो ने उसे बीच रास्ते मे घेर लिया और अनिल राय से बाइक व पैसा छीनने लगे। विरोध करने पर अपराधियों ने उसे पीछे से पीठ के बीचो-बीच गोली मार दी। स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुँच मामले की छानबीन कर रहा है।

जमीन खोद कर निकाला गया हथियार

आरा : रोहतास जिले के बिक्रमगंज निवासी जनरल स्टोर व्यवसायी हत्याकांड के दो आरोपितों को भोजपुर पुलिस रिमांड करेगी। जिनके खिलाफ हसनबाजार ओपी में आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस के अनुसार करीब तीन रोज पहले बिक्रमगंज में जनरल स्टोर व्यवसायी राहुल उर्फ बंटी की गोली मार हत्या कर दी गयी थी। सुपारी देकर व्यवसायी की हत्या करायी गयी थी।

बिक्रमगंज पुलिस ने उस मामले में दूसरे दिन कैमूर जिले के दुर्गावती थानान्तर्गत कर्णपुरा निवासी नीतीश कुमार उर्फ शुभम उर्फ भोलू और डिडखिली गांव निवासी रॉकी कुमार उर्फ रोहित को गिरफ्तार कर लिया था । दोनों ने सुपारी लेने के बाद देसी कट्टे से व्यवसायी को गोली मारने की बात भी स्वीकार की थी। उस आधार पर बिक्रमगंज पुलिस ने रविवार को हसनबाजार पुलिस के सहयोग से दोनों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल दो देसी कट्टा बरामद कर लिया।

व्यवसायी की हत्या के बाद दोनों कट्टा हसनबाजार हॉल्ट के पास जमीन खोद कर छुपाया गया था। इस मामले में बिक्रमगंज थाना में दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पीरो एसडीपीओ राहुल सिंह ने बताया कि हसनबाजार हॉल्ट के पास से हथियार मिलने के बाद दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। उस मामले में दोनों को रिमांड किया जायेगा।

राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन हेतु बैठक आयोजित

आरा : आगामी 12 मार्च, 2022 को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के सफलतापूर्वक आयोजन हेतु कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए एक बैठक का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकार, भोजपुर, आरा के सचिव-सह-अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश, श्री रंजीत कुमार के अध्यक्षता में किया गया। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर तैयारी करना तथा अधिक से अधिक सुलहनीय वादों का निष्पादन हो इस पर विचार विमर्श किया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव, श्री रंजीत कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना है साथ ही सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार, भोजपुर ने आमजन से यह भी अपील किया है की जो पक्षकारगण अपना बैंक ऋण संबंधी वाद का निष्पादन कराना चाहते हैं वह सीधे बैंक से संपर्क स्थापित करें, यदि वहां उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाता है तो ऐसी स्थिति में कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकार से संपर्क कर सकते हैं।

कार्यालय, जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा उनकी समस्या का निदान हेतु हर संभव प्रयास किया जाएगा। बैठक में जिला अग्रणी प्रबंधक, भोजपुर आरा, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के पदाधिकारी के साथ भारतीय स्टेट बैंक के पदाधिकारी गण इस बैठक में उपस्थित थे।

राजीव एन अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here