दाहानदी पुल को अभिलंब चालू करें सरकार : हाईकोर्ट

0

सीवान : पटना उच्च न्यायालय ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य पुल निगम के एमडी एवं सीवान के जिलाधिकारी को शहर के बीचों बीच स्थित बंद पड़े दाहा नदी पूल को अविलम्ब चालू करने का आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवाई आगामी 27 जनवरी 2022 को होगी।

विदित हो कि सीवान शहर के पश्चिमी एवम पूर्वी सिरे को जोड़ने वाला दाहा नदी पर बना एकमात्र पुल घटिया निर्माण के कारण अगस्त 2021 से ही जिला प्रशासन ने विना किसी वैकल्पिक व्यवस्था के बंद कर दिया है।जिसके कारण न्यायालयीय कार्य से लेकर प्रशासन एवम आम आदमी तक भयंकर परेशानी से जूझ रहा है।

swatva

तमाम मांगों के बाद भी जब प्रशासन ने पुल को आवागमन के लिए चालू नहीं किया तो पटना उच्च न्यायालय में कार्यरत अधिवक्ता चंद्रकांत ने पटना हाई कोर्ट में पूल को चालू करने को लेकर एक जनहित याचिका सी डब्ल्यू जे सी संख्या 19732/ 21 दाखिल किया है।

जिसपर सुनवाई के पश्चात माननीय न्यायालय ने दाहा नदी पर बने पुल को बिना किसी मानवीय क्षति को कारित किये अगली सुनवाई 27 जनवरी 2022 के पूर्व चालू करने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया है।न्यायालय ने इस मामले में राज्य सरकार के अधिवक्ता को दो सप्ताह के अंदर जवाब देने का निर्देश दिया है।गौरतलब हो कि अधिवक्ता चंद्रकांत सीवान शहर के श्रीनगर मुहल्ले के रहनेवाले वरीय अधिवक्ता ललन मिश्र के पुत्र हैं।

विजय कुमार पाण्डेय की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here