10 जनवरी : नवादा की मुख्य खबरें

0

मास्क चेकिंग अभियान में सड़क पर उतरे प्रखंड विकास अधिकारी, अंचलाधिकारी व थानेदार

नवादा : कोविड-19 को नियमों को पालन करवाने हेतु सड़क पर नारदीगंज बीडीओ अमरेश मिश्रा, सीओ अंचलाधिकारी अमिता कुमारी व विधि व्यस्था थाना प्रभारी श्याम कुमार पांडेय नारदीगंज सदर चौक में सघन मास्क जांच अभियान चलाया।

बीडीओ सीओ ने लोगों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड 19 के नियमो का पालन शोशल, डिस्टेनसिंग, मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने की बाते कही। इस क्रम में बगैर मास्क लगाये दुकानदारों से प्रति 50 रूपये की वसूली की गयी। मास्क चेकिंग से ग्रामीण क्षेत्रों से बाजार आये लोगों में अफरातफरी मच गयी।

swatva

प्रखंड जद यू की बैठक आयोजित

नवादा : जिले के नारदीगंज जद यू प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार कुशवाहा की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई। पंचायत अध्यक्ष एवं पंचायत के गठन पर गहन विचार विमर्श हुआ। बैठक में उपस्थित जिला जद यू कार्यालय से प्रतिनियुक्त पर्यवेक्षक रंजीत कुमार उर्फ चुन्नू जी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए निस्थापूर्वक कार्य करने की बातें कही।

कार्यकर्ता सम्मेलन में अर्जुन यादव, अजय यादव, वेणु यादव मुखिया पेश, कैलाश यादव, देवनंदन मांझी ,सुरेश प्रसाद सिंह, संदीप कुमार विनय कुमार, देवन मांझी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

शराब धंधेबाजों को किया गिरफ्तार

नवादा : जिले के अकबरपुर पुलिस ने खैरीवन गांव में छापामारी कर दो शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोरोना जांच के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि विगत 07 जनवरी को गुप्त सूचना के आधार पर खैरीवन जंगल में की गयी छापामारी में 140 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया था। इस क्रम में धंधेबाज फरार होने में सफल रहा था । इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की थी। दोनों धंधेबाजों सुधीर राम व वीरेन्द्र राम के घर पर होने की गुप्त सूचना मिलते ही सअनि शैलेन्द्र कुमार ने पुलिस बल के सहयोग से छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया।

दवा लाने निकली किशोरी को किया अगवा, अपाची के साथ गिरफ्तार

नवादा : नगर थाना क्षेत्र के गोपालनगर की 15 वर्षीय किशोरी नेहा कुमारी का अपहरण कर लिया गया। किशोरी रविवार की देर रात करीब आठ बजे घर से बाजार के लिये दवा लाने निकली थी। इस बावत अपहृत की मां आरती देवी ने थाने में आवेदन दे न्याय की गुहार लगाई है।

बताया जाता है कि नेहा अपनी मां की दवा लाने घर से बाजार के लिये निकली थी। इस क्रम में चौधरी नगर के बब्लू कुमार ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ अपहरण कर लिया। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने बब्लू को अपाची मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया।अपहृत की मां के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर बरामदगी के लिये संभावित ठिकाने पर पुलिस छापामारी कर रही है।

बूस्टर डोज से कोरोना पर प्रहार, बूस्टर डोज देने की आज से हुई शुरुआत

नवादा : देश मे आज से हेल्थ वर्कर,फ्रंट लाइन वर्कर और साठ वर्ष से अधिक लोगों को बूस्टर डोज देने की शुरुआत हो गयी है।नवादा में भी आज इसकी शुरुआत हुई। बूस्टर डोज लेने के लिए किसी प्रकार का रेजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत है और न ही कोई प्रमाणपत्र दिखाने की जरूरत है।यह डोज उन्ही लोगों को दिया जाना है जिसे वैक्सीन लिए हुए 9 माह हो गए है।

सदर अस्पताल स्थित सभागार भवन में आज से बूस्टर डोज देने का कार्य शुरू हो गया है। इसके अलावे सभी पीएचसी में इसकी शुरुआत हो गयी है। आज सबसे पहले सदर अस्पताल के डॉक्टर और हेल्थ स्टाफ को बूस्टर डोज दिया गया। सीएस और डीआईओ की मौजूदगी में आज से इसकी शुरुआत की गई।जिले में अगले दो दिनों में बूस्टर डोज लेने वाले लाभार्थी को डोज देने का लक्ष्य रखा गया है।

जालसाजों ने खाते से उड़ाये 20 हजार रुपये

नवादा : जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम दरियापुर निवासी दिलीप चौहान के इंडियन ओवरसीज बैंक के खाते से जालसाजों ने 20 हजार रूपये की निकासी कर ली।

घटना से हताश पीड़ित दिलीप ने घटना की शिकायत नगर थाना की पुलिस को दिया है। आवेदन के आलोक में पुलिस ने मामले की जांच आरंभ की है। बता दें जिले में इस प्रकार की घटना आम हो गयी है। प्रतिदिन कहीं न कहीं से इस प्रकार के मामले थाने तक पहुंच रही है बावजूद पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ले रही है।

लापता बच्चे का सुराग पाने में पुलिस विफल, परिजनों ने एसपी से लगाई बरामदगी की गुहार

नवादा : नगर थाना क्षेत्र स्थित आईटीआई न्यू मोहल्ला के रहने वाले सुनील यादव का 9 वर्षीय पुत्र अंशु कुमार 7 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे रहस्यमय तरीके से अचानक आईटीआई के समीप वाले रास्ते में गायब है। पीड़ित परिजनों ने नामजद 3 लोगों पर बच्चे का अपहरण करने का आरोप लगाया है। इस बावत नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। बावजूद पुलिस के हाथ खाली है।

इसके पूर्व ग्रामीणों व परिजनों ने रविवार को आइटीआइ के पास करीब तीन घंटों तक पथ नवादा- बिहारशरीफ पथ को जाम किया था। तब बरामदगी का आश्वासन दे पुलिस अधिकारियों ने जाम को वापस कराया था। बावजूद घटना के तीन दिनों बाद भी न तो अपहृत की बरामदगी हो सकी ही नामजद की गिरफ्तारी। इस बावत अपहृत के परिजनों ने एसपी को आवेदन देकर अपहृत की बरामदगी के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here