बिहार में ओमिक्रॉन विस्फोट, IGIMS में हुई थी जांच

0

पटना : देश समेत पुरे बिहार में कोरोना की तीसरी लहर ने अब रफ्तार पकड़ ली है। राज्य में हर दिन हजारों की संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इसी कड़ी में राजधानी पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल में ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर शुरू हुई जांच में 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर सामने आ रही है।

राजधानी पटना स्थित आईजीआईएमएस में जीनोम सिक्वेसिंग के जांच के बाद यह जानकारी आई है। इसकी पुष्टि खुद आईजीआइएमएस के अधीक्षक मनीष मंडल ने किया है।अधीक्षक ने बताया कि कुल 32 कोरोना पॉजिटिव की जीनोंम सिक्वेसिंग जांच की गई थी, जिसमें 25 केस में ओमिक्रान की पुष्टि हुई है। जबकि 7 अन्य केस में डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हुए हैं।

swatva

बता दें कि, राज्य में तेजी से बढ़ते संक्रमण दर को देखते हुए राज्य सरकार ने कुछ दिन पहले जिनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट की मंजूरी दी थी। इसके बाद कई मरीजों के ओमिक्रोन टेस्ट के लिए सैंपल लिए गये थे। इन 24 सैंपल के बाद फिर 96 सैंपल का दूसरा लॉट भेजा जाएगा। जिनोम सिक्वेंसिंग से ही पता चलेगा कि बिहार में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मरीज कितने हैं।

गौरतलब है कि, बिहार में कोरोना बहुत तेजी से पांव पसार रही है। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ती ही नजर आ रही है। राज्य में शनिवार को कुल 4526 नए कोरोना से संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here