ओमिक्रोन का भेंट चढ़ा नववर्ष, राज परिसर में मनाने को लोग परेशान

0

मधुबनी : यूं तो पिछले कुछ वर्ष कोरोना के बढ़ते कहर से परेशान होकर घर में ही नए वर्ष का स्वागत लोग करते रहे हैं। इस बार उम्मीद थी कि सब कुछ नार्मल होने और लोगों और युवाओं में काफी उत्सुकता थी कि नववर्ष पर उत्सव का आयोजन धूमधाम से घर से बाहर कहीं किया जाएगा। पर कोरोना के बढ़ते खतरे ओमिक्रोन के कारण बिहार राज्य सरकार ने सार्वजनिक स्थलों एवं पार्कों को 2जनवरी तक बन्द रखने का निर्देश जारी रखा है।

जिस कारण इस बार मधुबनी जिले के राजनगर के राज कैंपस में नए साल का पिकनिक मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार राज परिसर में नए साल का जश्न मनाने के कार्यक्रम पर सरकारी रोक रहेगी। इसको लेकर प्रशाशनिक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सभी तरह के एकदिनी दुकान एवं कुछ दिनों के झूला वगैरह को तत्काल हटाने का निर्देश दिया गया।

swatva

प्राप्त सूचना अनुसार कोरोना  संक्रमण के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के कहर से बचने के लिए प्रशासन की ओर से यह कदम उठाया गया है। राजनगर सीओ महेंद्र प्रसाद व राजनगर थाना अध्यक्ष अमृत कुमार साह ने बताया कि नव वर्ष की पूर्व संध्या एवं नए साल के प्रथम दिन होने बाले आयोजन एवं सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ एकत्रित होने की संभावना से 31 दिसंबर 2021 से 2 जनवरी 2022 तक पार्क उद्यान एवं पिकनिक स्पॉट को पूर्ण रुप से बंद रखने का राज्य सरकार ने निर्णय लिया गया है। इसी कड़ी में जिले के राजनगर के ऐतिहासिक राज कैंपस में पिकनिक मनाने के लिए हो रही तैयारी को रोक दिया गया है।

सभी झूला एवं दुकान को तत्काल हटाने का निर्देश भी दिया गया है। इसके अलावा साल के पहले दिन राज परिसर घूमने पर पाबंदी रहेगी। किसी को भी राज परिसर नहीं जाने दिया जाएगा, साथ ही वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगा। इसके लिए राज परिसर जाने वाली सभी मुख्य सड़क बेरिकेटिंग करके घेराबंदी की जाएगी, ताकि भीड़ जमा नहीं हो सके मुख्य उद्देश कोरोना संक्रमण के बढ़ते को रोकना है। राजनगर प्रशासन के द्वारा माइकिंग कर आम लोगो को इस बाबत जानकारी दी गई है।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here