ओमिक्रोन का पहला मरीज मिलने के बाद CM नीतीश आज करेंगे उच्चस्तरीय बैठक

0

पटना : देश में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। इसी बीच बिहार की राजधानी पटना में भी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का पहला मरीज पाया गया है। वहीं, जब इस मामले को लेकर सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि मुझे इस मामले की जानकारी मिली है, कोरोना का नया वेरिएंट तेजी से बढ़ रहा है, हम इसको लेकर बैठक करेंगे जिसमें तमाम पहलुओं पर चर्चा होगी।

सीएम नीतीश ने कहा कि अभी बिहार में उतनी भी खराब स्थिति नहीं है। लेकिन, इसके बावजूद हम सारी चीज़ों को लेकर एक आकलन करेंगे। इसको लेकर मैं आज ही बैठक करूंगा इसके बाद यह तय किया जाएगा की आगे क्या कुछ करना है।

swatva

नीतीश कुमार ने कहा है कि राज्य में अब तक ओमिक्रोन का टेस्ट नहीं हो रहा है। इसलिए जरूरी हो जाता है कि इसका इंतजाम किया जाए। इसको लेकर आज शाम अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है।

फिलहाल बिहार में ऑनलाइन क्लासेस को लेकर सरकार के पास कोई तैयारी नहीं

वहीं, सीएम नीतीश से जब यह पूछा गया कि राज्य में विद्यालय को ऑनलाइन करने की सरकार की क्या तैयारी है, इसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि फिलहाल बिहार में ऑनलाइन क्लासेस को लेकर सरकार के पास कोई तैयारी नहीं है। लेकिन, आने वाले कुछ दिनों में इन तमाम मुद्दों पर भी बातें कर फैसले लिए जाएंगे।

जानकारी हो कि,बिहार में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला मरीज गुरुवार को मिला। बिहार में कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। बिहार में अभी 60 नए कोरोना मरीज की पहचान हो चुकी है। पटना के पीएमसीएच में एक डॉक्टर भी संक्रमित पाए गए हैं। जबकि आईजीआईसी में भी एक डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं। एक रिटायर्ड डीएसपी और उनकी पत्नी भी संक्रमित पाई गई हैं। वहीं, पीएमसीएच में गुरुवार को 10 सैंपल की जांच की गई और यह सभी पॉजिटिव पाए गए। इनमें से 8 मरीज पटना के हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here