अखिलेश पर PM का जबर्दस्त अटैक, नोटों के पहाड़ का क्रेडिट नहीं लेंगे क्या?

0

कानपुर/नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी ने आज कानपुर में समाजवादी नेता पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर जबर्दस्त अटैक किया। यहां एक जनसभा में पीएम ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मौजूदा मुखिया ने आपने मुख्यमंत्रित्वकाल के दौरान भ्रष्टाचार का इत्र पूरे उत्तरप्रदेश में छिड़का। अब भाजपा सरकार सफाई में जुटी है। लेकिन इस काम का क्रेडिट लेने की बजाए उन्हें सांप सूंघ गया है। पीए आज कानपुर दौरे पर पहुंचे जहां उन्होंने मेट्रो ट्रेन का सफर कर इसकी सौगात कानपुरवासियों को दी। इसके साथ ही आईआईटी के दीक्षांत समारोह में पीएम ने छात्रों को डिजिटल डिग्री व पदक प्रदान किए।

यूपी में भ्रष्टाचार का इत्र छिड़ने वाले की हवा गुम : पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों ने यूपी में अपराध का राज कायम किया। लेकिन योगी जी आए तो उन्होंने यूपी में कानून का राज स्थापित किया। इससे प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। इज ऑफ डूइंड बिजनेस को बेहतर करने पर भी काम हो रहा है। वहीं जिन लोगों की आर्थिक नीति ही भ्रष्टाचार वाली हो वो यूपी का विकास नहीं कर सकते। इसलिए उन्हें भाजपा सरकार के हर उस कदम से तकलीफ होती है जो समाज के विकास के लिए उठाए जाते हैं। उन्हें तीन तलाक से लेकर महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाने तक का ये विरोध करते हैं। ये लोग ये भी कहते हैं कि ये तो हमने किया था, ये तो हमने किया था। मैं सोच रहा हूं बीते दिनों जो बक्से भर-भरके नोट मिले हैं नोट उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है। 2017 से पहले भ्रष्टाचार को जो इत्र इन्होंने यूपी में छिड़क रखा था वो फिर सबके सामने आ गया है। लेकिन वो क्रेडिट लेने नहीं आ रहे।

swatva

गिनाईं भाजपा डबल ईंजन सरकार की उपलब्धियां

प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटों का जो पहाड़ सबने देखा, यही पूर्व की विरोधी सरकारों की उपलब्धि है। यही उनकी सच्चाई है। यूपी के लोग सब देख रहे हैं। इसलिए जनता विकास करने वालों के साथ है। यूपी में डबल इंजन की सरकार बड़े लक्ष्य तय करना और उसे पूरा करने पर काम करती है। लोगों को पहले नहीं लगता था कि यूपी में घंटों कटौती बंद होगी लेकिन हमने कर दिखाया। किसने सोचा था कि गंगाजी में गिरने वाला सिसामऊ जैसा विशाल नाला बंद हो सकता है, हमने कर दिखाया। गैस इंफ्रास्ट्रक्चर पर हुए काम से भी यूपी को लाभ हुआ है। पहले पांच साल के लिए लॉटरी की मानसिकता से सरकारें काम करती थीं जितना लूट सको लूट लो। पहले परियोजनाओं में हजारों करोड़ के घोटाले हो जाते थे। पर अब मिशन मोड में विकास हो रहा है।

कानपुर को मेट्रो ट्रेन की सौगात, पॉवर कट बंद

पीएम बोले आजादी के बाद बरसों तक हमारे देश में सोच रही कि जो भी अच्छा काम होगा वो बड़े शहरों में होगा। छोटे शहरों को छोड़ दिया गया। छोटे शहरों की कितनी बड़ी ताकत है उसे पहले की सरकारें नहीं समझ पाईं। हमारी सरकार छोटे शहरों को भी प्राथमिकता दे रही है। शिक्षा हो, बिजली पानी की दिक्कत न हो, सीवेज सिस्टम आधुनिक हो इस पर काम किया जा रहा है। कानपुर मेट्रो के पहले चरण का आज लोकार्पण हुआ। आगरा मेट्रो का भी काम चल रहा है। जिस स्पीड से यूपी में मेट्रो का काम हो रहा है वह अभूतपूर्व है। मौके पर पीएम के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी भी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here