छपरा में डाकघर एजेंट का गजब फ्रॉड, जमा के साथ निकासी पर्ची पर भी करवा लेता था साइन, 5 करोड़ लेकर चंपत

0

पटना/छपरा : छपरा के भगवानबाजार थानांतर्गत दौलतगंज मुहल्ला निवासी पोस्ट आफिस का एक एजेंट जमाकर्ताओं के करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गया है। धोखाधड़ी के इस हैरतअंगेज मामले में डाकघर का एजेंट मुख्य डाकघर में पैसा जमा कराने के नाम पर लोगों से जमा पर्ची के साथ ही निकासी पर्ची पर भी दस्तखत करवा लेता था। इसके बाद वह उनके पैसे खुद हड़प कर जाता था। इस तरह वह जमाकर्ताओं के करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गया है।

भगवानपुर बाजार थाने का मामला

जानकारी के अनुसार वह जमाकर्ताओं के कुल 5 करोड़ लेकर फरार हो गया है। बताया गया कि भगवानबाजार का डाकघर एजेंट धीरज अग्रवाल अपनी मां के नाम पर बचत एजेंसी चलाता था। यहां वह लोगों के पैसे मुख्य डाकघर में जमा करवाने का काम करता था। वह पिछले 10 वर्षों से यह काम कर रहा था। विश्वास के चलते लोग उससे पासबुक भी नहीं मांगते थे। लेकिन धोखे से निकासी पर्ची पर भी साइन करवा कर वह लोगों को लगातार ठग रहा था।

swatva

लोगों के पासबुक भी उसी के पास

लोगों की शिकायत पर भगवानबाजार पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इधर धीरज परिवार समेत घर से फरार हो गया है। कुछ लोगों केेेेेे पास पासबुक मिले भी लेकिन उनमें हेरफेर दिख रहा है। वहीं अधिकतर लोगों ने अपने पासबुक उसी के पास रख छोड़े थे। इसके बाद लोगों ने सारण एसपी से इसकी शिकायत की। पुलिस ने फिलहाल जांच शुरू की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here