आँखफोड़वा कांड पर सीएम नीतीश, सरकारी अस्पताल में सब व्यवस्था फिर भी न जाने लोग क्यों जाते हैं निजी अस्पताल

0

पटना : मुज़फ़्फ़रपुर आई हॉस्पिटल के चर्चित आँखफोड़वा कांड मामले को लेकर अब बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरीजों को लेकर बड़ी बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनकी सरकार द्वारा लोगों को उचित न्याय मिलेगा।

मालूम हो कि मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल में फ्री मोतियाबिंद ऑपरेशन कैंप रखा गया था। 22 नवंबर को सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक विशेष मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें 300 से अधिक मरीजों की आंख का इलाज हुआ, जिसमें 26 से अधिक लोगों की एक आंख की रोशनी चली गई थी।

swatva

वहीं, इसको लेकर अब सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि जब सब इंतजाम सरकारी अस्पतालों में हैं तब प्राइवेट हॉस्पिटल में लोग क्यों जाते हैं यह बात समझ नहीं आती है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है और कार्रवाई भी हो रही है। इस मामले में जिनकी भी लापरवाही होगी उन्हें हम छोड़ने वाले नहीं है। हमारी सरकार में लोगों को उचित न्याय मिलता है।

नीतीश कुमार ने कहा कि हम चाहेंगे की प्राइवेट हॉस्पिटल चलाने वाले भी इन बातों पर जरूर ध्यान दे। क्योंकि लापरवाही के कारण कई लोगों के आंखों की रोशनी चली गयी है। जिनकी आंखें गयी है उनकी मदद अब राज्य सरकार करेगी।

सीएम ने कहा कि पहले पीएचसी में कम लोग इलाज के लिए जाते थे लेकिन अब बड़ी संख्या में लोग पीचसी पहुंच रहे हैं। महीने में अब दस हजार लोग पीएचसी में इलाज के लिए आ रहे हैं। पीएचसी में कई सुविधाएं बहाल कराई गयी। यहां मुफ्त दवाओं की भी व्यवस्था है। बिहार के सभी अस्पतालों में हॉस्पिटल मैनेजर भी तैनात कर दी गयी है। पहले बिहार में छह सरकारी मेडिकल हॉस्पिटल और दो प्राइवेट हॉस्पिटल ही थे। लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here