13 दिसंबर : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

महिंद्रा एजेंसी ने दिया दो एंबुलेंस

आरा : महिंद्रा एजेंसी ने भोजपुर जिले को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस दो एंबुलेंस दिया। जिसका लोकार्पण बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह के ने किया। भोजपुर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा, सिविल सर्जन डॉ एल पी झा, भाजपा व्यवसाय प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सह महिन्द्रा एजेंसी राज ऑटोमोबाइल्स के प्रोपराइटर प्रेम पंकज उर्फ ललन ने कार्यक्रम का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया।

कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि महिन्द्रा कंपनी द्वारा समाज हित में उत्कृष्ट सेवा प्रदान की गई है जिससे हजारों लोगों की सेवा की जा सकती हैं। ऐसे जनहित के कार्यों में यह महत्वपूर्ण संसाधन हैं। जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिलेगा। इसके साथ ही और अधिक संसाधन जिले को मिलें इसका भी प्रयास निरंतर जारी रहेगा|

swatva

प्रेम पंकज उर्फ ललन ने कहा कि महामारी के दौरान भोजपुर जिले में अत्याधुनिक तकनीक से लैस एम्बूलेंस नही होने के कारण अनेक लोगों की जान चली गयी थी। जिसके बाद मैनें महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीएसआर द्वारा जिले को अत्याधुनिक तकनीक से लैस एंबुलेंस देने का आग्रह किया। जिसे स्वीकार करते हुए दो एंबुलेंस प्रदान किया गया। जिससें जिलेवासियों में हर्ष का माहौल है और इससे हजारों लोगों को लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर भोजपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के महासचिव आदित्य विजय जैन, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के अमित शेखर, एरिया मैनेजर राहुल प्रकाश, मुकेश पांडेय, टीएम टैक्टर अजीत भोर, मनोज पाण्डेय, टीएम होम फाईनांस अमीत रंजन मिश्रा, सीओ आदित्य कुमार, बीएम ओम प्रकाश सिंह, जिला उपाध्यक्ष लव पांडेय, नगर अध्यक्ष जीतू चौरसिया ग्रामीण अध्यक्ष अजय सिंह, गौतम श्रीवास्तव, प्रियांशु गुप्ता, सरोज सिंह, जितेंद्र सिंह, सुगम सहाय, बलजीत सिंह, मनीष गुप्ता, राज ऑटोमोबाइल्स के जीएम मुन्ना सोनी एवं कर्मचारी विजय सिंह, उमेश लाल, पंकज कुमार, अरविंद सिंह, उपेंद्र कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

ट्रक चालक ने किया छात्रा का सरेशाम अपहरण

आरा : भोजपुर जिले के नारायणपुर बाजार से बिगत शाम अगवा स्कूली छात्रा को पुलिस ने महज़ तीन घंटे में सहार थानान्तर्गत नोनाऊर गाँव के समीप से सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस की दबिश के कारण ट्रक चालक स्टेट हाइवे 81 पर नोनउर गांव के नजदीक छात्रा को छोड़कर भाग निकला था। हालांकि ट्रक चालक अबतक पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका है। छात्रा की बरामदगी से पुलिस और परिजनों ने राहत की सांस ली है।

बता दें कि बिगत शाम नारायणपुर बाजार स्थित अंडे की दुकान बंद कर भाई के साथ घर लौट रही 11 वर्षीय छात्रा को एक ट्रक चालक ने अगवा कर लिया गया था। सूचना मिलते ही पीरो एसडीपीओ राहुल सिंह के नेतृत्व में टीम बना कर छापेमारी शुरू कर दी गयी। इलाके की सभी सड़क और रास्तों को ब्लॉक कर चेकिंग शुरू कर दी गयी। इसे देख ट्रक चालक छात्रा को स्टेट हाईवे पर नोनउर के नजदीक छोड़ भाग निकला।

छात्रा को पुलिस ने बरामद कर लिया। उसके बाद एसडीपीओ छात्रा को लेकर थाने पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली गयी। हालांकि इस मामले में अबतक छात्रा के परिजनों की ओर से पुलिस को आवेदन नहीं दिया गया है। पुलिस ट्रक चालक की पहचान और धरपकड़ में जुट गयी है। इसे लेकर तकनीकी मदद भी ली जा रही है।

एसडीपीओ ने बताया कि छात्रा के आठ वर्षीय भाई गोलू से पूछताछ के आधार पर धरपकड़ शुरू की गयी। उसके तहत तत्काल भोजपुर सहित अरवल जिले के सभी सड़कों को सील कर तलाशी अभियान शुरू दी गई। जांच में अपहरण का मामला सत्य प्रतीत हो रहा था। लेकिन चुनौती थी छात्रा को बरामद करना। उसे लेकर चौकीदार सहित टीम बना कर हर रास्ते पर ट्रक और अन्य गाडियों की चेकिंग की जाने लगी। रात करीब 11 बजे छात्रा को बरामद कर लिया गया।

नारायणपुर के रहने वाले विजय साव की बाजार में अंडे की दुकान है। बिगत शाम उनका आठ वर्षीय पुत्र गोलू कुमार दुकान में था। शाम को उनकी 11 वर्षीय बेटी मां के कहने पर दुकान बंद कराने गयी थी। दुकान बंद कर भाई बहन घर लौट रहे थे। तभी एक ट्रक चालक द्वारा मैकेनिक का पता पूछा गया। बच्चों द्वारा कुछ दूरी पर ही मैकेनिक के होने की बात कहने पर चालक द्वारा गोलू को पैसे देकर सिगरेट लेने भेज दिया।

उसके बाद छात्रा को ट्रक के केबिन में रखे एक गैलेन में तेल लेने को बोला गया। छात्रा तेल लेने के लिये जैसी ही केबिन में चढ़ी। चालक द्वारा उसका मुंह बंद कर ट्रक लेकर भाग चला। इस घटना को छात्रा के भाई ने देख लिया गया था। उसके बाद उसने परिजनों को सारी बात बतायी और पुलिस को सूचना दी गई।

बधार से महिला का मिला शव

आरा : भोजपुर जिले के बहोरनपुर ओपी अंतर्गत धमवल गांव में रस्सी से गला घोंट एक विवाहिता की हत्या कर दी गयी। उसका शव गांव के बधार से बरामद किया गया। उसके गले में रस्सी बंधी थी। मृतिका धमवल गांव निवासी महेश गोड़ की 20 वर्षीया मधु देवी थी। मायके वाले दहेज में बुलेट की मांग और पति के अवैध संबंध का विरोध करने पर ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में करवाया|

बक्सर जिले के सोंधिला निवासी विवाहिता के पिता अजय कुमार ने मधु के पति और उसकी भाभी पर गला घोंट कर हत्या करने का आरोप लगा रहे थे। बताया कि उनकी बेटी मधु की शादी 2017 में हुई थी। उसके कुछ दिनों बाद से ही बुलेट बाइक की मांग की जाने लगी। इसे लेकर मधु को प्रताड़ित भी किया जा रहा था। इस बीच उनकी बेटी के ससुराल के ग्रामीणों द्वारा बेटी की मौत की सूचना दी गयी। उसका शव गांव के ही स्थित बधार से बरामद किया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पिता अजय कुमार ने बताया कि बुलेट की मांग पूरी नहीं करने पर ससुराल वालों द्वारा उनकी बेटी के साथ मारपीट की जा रही थी। प्रताड़ित से तंग आकर उनकी बेटी शादी के कुछ दिन बाद से ही करीब छह महीने तक मायके में ही थी। इसके बाद उसके पति दुबारा उसे लेकर चला गया। उन्होंने बताया कि मधु का पति जगदीशपुर थानान्तर्गत ककिला गांव के डाकघर में मुंशी था। बेटी मधु ककिला गांव में किराये के मकान में अपने पति के साथ रहती थी।

वहां उसके पति की भाभी भी दोनों के साथ रहती थी। उनके दामाद का अपनी भाभी के बीच अवैध संबंध भी था। उनकी बेटी इस संबंध का विरोध करती थी। बुलेट नहीं मिलने से पहले से ही नाराज उसका पति और भाभी अवैध संबंध का विरोध करने पर पूरी तरह भड़क गये। उसी कारण रस्सी से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी गयी और शव बधार में फेंक दिया गया। बताया जाता है कि मधु देवी को शादी के चार साल बाद भी संतान नहीं था।

सम्राट अशोक धर्मशाला का हुआ उद्घाटन

नवादा : सम्राट अशोक अशोक कुशवाहा धर्मशाला राजगीर का उद्घाटन समारोह सोमवार को आयोजित किया गया। उद्घाटन जिले के बैजनाथ कुशवाहा, मणिलाल कुशवाहा निशिकांत सिन्हा, श्रवण कुशवाहा ,राज कुमार मेहता ,प्रोफेसर ब्रजांग प्रताप हिंद केसरी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित व फीता काटकर किया। अध्यक्षता धर्मशाला के अध्यक्ष कमलेश कुमार कुशवाहा ने किया।

उपस्थित वक्ताओं ने कहा सदैव यह ज्योति जलता रहेगा और लोगों ने ज्योति जलाने का संकल्प लिया। कहा कि आप लोगों के सहयोग के बदौलत यह भव्य व आकर्षक तीन मंजिला धर्मशाला का निर्माण हुआ है। आप सबका सहयोग अपेक्षित है।सपना साकार हुआ है। मौके पर सचिव राजकुमार कुशवाहा, महेश कुशवाहा ,देवेंद्र कुशवाहा, एमएलसी रामेश्वर महतो, अखिल भारतीय कुशवाहा अध्यक्ष जेपी वर्मा अधिवक्ता रवि भूषण कुशवाहा, नागमणि कुशवाहा, प्रोफेसर उपेंद्र नाथ वर्मा, युवा जदयू पूर्व अध्यक्ष संतोष कुमार कुशवाहा ,गंगा शरण कुशवाहा समेत कई गणमान्य लोग शरीक हुए।

10 विजेताओं को मिला उपहार

नवादा : जिले के नारदीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सोमवार को टीका लगाएं और इनाम पाएं कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के तहत कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिन्होंने दोनों टीका लगवा चुके हैं। यूं कहा जाए 84 दिन पूरा होने के बाद 7 दिनों के अंदर दूसरे टीका लेने वाले लोगों को राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा 10 लोगों को लॉटरी के माध्यम से चयन किया गया।

सभी चयनित को उपहार स्वरूप थर्मस दिया गया। सीओ अमिता सिन्हा व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अखिलेश प्रसाद ने सभी चयनित लोगों को थर्मस उपलब्ध कराया। कहा गया यह कार्यक्रम प्रत्येक सप्ताह चलेगा। आगामी 31 दिसम्बर तक होगा। कोरोना से बचाव के लिए टीका आवश्यक है। विजेता उषा देवी, अक्षय लाल यादव,मोती यादव,बबीता देवी, समेत अन्य विजेताओं को उपहार मिला। मौके पर लेखपाल जयप्रकाश कुमार मुन्ना, स्वास्थ्य प्रबंधक राहुल कुमार,मो0 मोनिहस,रामशरण चौधरी, आलोक पांडेय समेत अन्य मौजूद थे।

पांच दिनों से लापता युवक का सुराग नहीं, पुलिस से लगायी बरामदगी की गुहार

नवादा : जिले के नारदीगंज थाना क्षेत्र के अबदलपुर पडरिया निवासी 43 वर्षीय अबधेश यादव 05 दिनों से लापता है। वह नालंदा जिले के बिहार शरीफ के राणा बिगहा में बी के फर्नीचर हॉउस में काम करता था। इस संबंध में लापता युवक के साला जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के झमनपुरा निवासी मोती कुमार ने नालंदा जिले के दीपनगर थानाध्यक्ष को आवेदन देकर खोजने की गुहार लगाई है।

कहा की मेरा बहनोई 9 दिसंबर 2021 से लापता है। वे बिहारशरीफ के बी के फर्नीचर हाउस राणा बिगहा में काम करते हैं। इस मामले में जब फर्म मालिक सतेन्द्र कुमार वर्मा से पूछताछ किया तो उन्होंने कहा 9 दिसंबर 2001 को 6:00 बजे सुबह में यहाँ से निकला था,जाने वक्त कहा कि पावापुरी हॉस्पिटल जा रहे हैं रिश्तेदार इलाज करवाने के लिए आये है,उन्हें देखने जा रहे है। उसके बाद उसी दिन उसके मोबाइल पर 8 बजकर 45 मिनट में फोन किया, तो कहा कि 12 बजे तक आ जायेंगे,लेकिन नही आये है। उसके बाद से मोबाइल बंद है। घर नही आने से परिवार चिंतित है।

जिले के लोगों ने भी काशी से सुना प्रधानमंत्री का संबोधन

नवादा : दिव्य काशी भव्य काशी कार्यक्रम में प्रधान मंत्री का कार्यक्रम दोपहर दोपहर 12:55 लाइव संबोधन दिया। नवादा के साहेब कोठी मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया । जिला के भाजपा कार्यकर्ता टीवी लगा कर उद्घाटन और उनका संबोधन सुना।

कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश उपाध्यक्ष श्यामा जी, जिला अध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना, पूर्व जिला अध्यक्ष विनय कुमार, वीरेंद्र सिंह ,नवीन केसरी, जिला परिषद सदस्य विनीता मेहता, अनिल मेहता, महामंत्री रामानुज कुमार, उपाध्यक्ष प्रताप रंजन, जिला मीडिया प्रभारी नंदकिशोर चौरसिया, महिला मोर्चा के जिला अध्यक्ष गौरी रानी, जितेंद्र पासवान, प्रवक्ता भोला जी , नगर अध्यक्ष पप्पू कुमार समेत जिला के सभी पदाधिकारी एवं मंडल के अध्यक्ष आदि मौजूद थे ।

शिक्षिका की मौत, विद्यालय समेत शिक्षकों में शोक

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बहादुरपुर की शिक्षिका सुनीता कुमारी की मौतहो गयी। बिगत कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। मृत्यु की खबर आने के साथ ही शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ गई।

विहार राज्य प्रारम्भिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अजित कुमार ने सूचना प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिया।संघ ने रजौली के सभी शिक्षकों को मृत्यु की जानकारी के साथ निर्देशित किया कि सभी स्कूल में शोक सभा अनिवार्य है।सभी स्कूल में शोक सभा के बाद छात्रों को शिक्षिका का नाम पता बताकर टिफिन में छुट्टी जो रजौली की परम्परा रही है।

उनके घर सोनारी जाकर संघ प्रतिनिधि और शिक्षकों ने उनके परिवार को सांत्वनाा दिया।अध्यक्ष के साथ सचिव सुशील कुमार भदानी, चंदन कुमार, जिला प्रतिनिधि अनिरुद्ध कुमार, परमानंद कुमार, दिलीप रविदास, महफूज आलम, दशरथ प्रसाद आदि शिक्षकों ने भाग लिया।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here