सीडीएस जनरल बिपिन रावत को कुमार विश्वास ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

0

पटना : तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना की एमआई 17V5 हेलिकॉप्टर को दुर्घटनाग्रस्त होने से सवार सीडीएस जरनल बिपिन रावत की अकास्मिक निधन से देश शोकाकुल है। लोग नम आंखों से जनरल बिपिन रावत पत्नी मधुलिका रावत के साथ सवार 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

जनरल के हेलिकॉप्टर क्रैश पर कुमार विश्वास ने देश को किया आगाह, कहा- नुक़सान पहुँचाने वालों पर नज़र रखें

swatva

वही, सुप्रसिद्ध कवि डॉ० कुमार विश्वास ने अपने ट्वीटर के माध्यम से ट्वीट करते हुए शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि CDS श्री रावत के रूप में, देश ने एक महान योद्धा, अप्रतिम सेनापति, सुधारवादी नायक और एक दूरदर्शी सैनिक को खो दिया। अंतिम प्रणाम माँ भारती के बहादुर सपूत जनरल विपिन रावत और उनकी धर्मपत्नी जी को। इस उड़ान के सभी सहयात्रियों को सादर अंतिम प्रणाम आप सबके परिवारों को ईश्वर शक्ति दे।

जब दुर्घटन की जानकारी मिली थी तो उस समय भी कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया था कि ईश्वर से प्रार्थना कीजिए कि हम न्यूनतम नुक़सान सहें। हमारे सीडीएस व अन्य जाँबाज़ सैन्य अधिकारी सकुशल हों। किंतु ये समय पूरे देश के इकट्ठे व मज़बूत रहने का है। संकट अप्रत्याशित व चुनौतीपूर्ण है किंतु एक शक्तिशाली देश के तौर पर हम हर संकट से अपने आत्मबल और एकजुटता की शक्ति के सहारे उबरे हैं।

साथ ही देशवासियों को आगाह करते हुए डॉ विश्वास ने कहा कि एक दूसरे का हाथ मज़बूती से पकड़े रहिए, अफ़वाह व अभद्रता के सहारे राष्ट्रीय एकता व हितों को नुक़सान पहुँचाने वालों पर नज़र रखिए। जय हिन्द-जय हिंद की सेना। कुमार ने आगे कविता की कुछ पंक्ति लिखकर कहा कि यह वक़्त बहुत ही नाज़ुक है, हम पर हमले दर हमले हैं। दुश्मन की चिंता यह ही है, हम हर हमले पर सम्भले हैं।

ज्ञातव्य हो कि बुधवार सुबह तमिलनाडु के कुन्नूर मार्ग में सेना का एमआई-17V5 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। जिसमें सवार जनरल बिपिन रावत, पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here