‘राष्ट्रगीत का अनादर करने वालों के विरुद्ध होनी चाहिए कड़ी कार्रवाई’

0

पटना : ओवैसी की पार्टी AIMIM के पांचों विधायकों द्वारा राष्ट्रीय गीत के अनादर पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता सह राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार विधानसभा के सत्र का समापन राष्ट्रगीत वंदेमातरम् से करने की परम्परा प्रारम्भ करने के लिए अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को बधाई। विधान परिषद में भी राष्ट्र गीत की परम्परा जल्द शुरू होनी चाहिए। ओवैसी की पार्टी के जिस सदस्य ने राष्ट्र गीत का अनादर किया, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

सुशील मोदी ने कहा कि दसवीं लोकसभा के सदस्य राम नाइक की पहल पर 24 नवम्बर 1992 को राष्ट्र गीत से सत्र का समापन करने की परम्परा शुरू हुई थी। सभी धर्मों और वर्गों के लोगों ने इसका आदर किया। तब से सरकार किसी की रही हो, लेकिन सत्र की अंतिम कार्यवाही के बाद वंदेमातरम् का गायन होता रहा।

swatva

सुमो ने कहा कि बिहार विधानसभा में 29 साल बाद वंदेमातरम् से सत्र समापन की परिपाटी शुरू होने पर अनावश्यक विवाद पैदा करना एआइएमआइएम की घटिया सोच का नतीजा है। राष्ट्र गीत किसी दल का नहीं, देशभक्ति का विषय है।

ज्ञातव्य हो कि ओवैसी की पार्टी AIMIM के पांचों विधायकों ने बीते शुक्रवार को बिहार विधानसभा में राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाने से मना कर दिया था। साथ ही विधायकों ने ये भी कहा था कि विधानसभा अध्यक्ष जबरन राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान गाने की परंपरा थोप रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here