स्मार्ट सिटी को लेकर सीएम सतर्क, काम में तेजी लाने का निर्देश

0

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को नगर विकास, आवास एवं पटना सिटी मिशन के तहत स्मार्ट सिटी पटना के अंतर्गत 43.98 करोड़ की लागत की 4 परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया। उन्होंने राजधानी के अदालतगंज तालाब पुनर्विकास परियोजना, जनसेवा केंद्र, मंदिरी नाला का विकास, पटना स्टेशन से 440 मीटर सब-वे का निर्माण और ई-टॉयलेट का उद्घाटन-शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने 367.73 करोड़ की कुल लागत से प्रस्तावित 6 परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया।

वहीं, इस दौरान सीएम नीतीश ने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि अन्य स्मार्ट सिटी बिहारशरीफ, मुजफ्फरपुर और भागलपुर की योजनाओं का काम भी तेजी से कराएं। उन्होंने कहा कि केवल नाम स्मार्ट नहीं बल्कि काम भी स्मार्ट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजधानी पटना में भी स्मार्ट सिटी का काम देरी से शुरू हुआ लेकिन खुशी है अब सही दिशा में काम हो रहा है।

swatva

सीएम नीतीश ने कहा कि पटना स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मंदिरी नाला के विकास का शिलान्यास किया गया है। इसकी लंबाई लम्बाई 2 किलोमीटर से अधिक है। इसके तहत इनकम टैक्स गोलंबर से लेकर काली मंदिर तक यह नाला ढका जाएगा। यह रास्ता आयकर गोलंबर से लेकर काली मंदिर तक जुड़ जाएगा और बेली रोड से अशोक राजपथ को कंनेक्ट करेगा। यह सड़क दो लेन की होगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here