कर्नाटक में अफ्रीका से लौटे 10 विदेशी गायब, भारत मेेेें ओमिक्रॉन के 40 संदिग्ध

0

नयी दिल्ली : भारत में आमिक्रॉन वेरिएंट के व्यापक फैलाव का खतरा उत्पन्न हो गया है। बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीकी देशों से लौटे 10 विदेशी लोगों के गायब होने की सूचना है। इनके फोन भी बंद हैं और कोई ट्रेस नहीं मिल रहा। उधर देश के महाराष्ट्र में एक साथ ओमिक्रॉन के 28 संदिग्ध मिलने से हड़कंप ​मच गया। जबकि राजस्थान में 4 और दिल्ली के एलएनजीपी अस्पताल में 8 अन्य ओमिक्रॉन संदिग्धों को गहन निगरानी में भर्ती किया गया है। चिंता की बात यह है कि भारत के इन 40 संदिग्धों में से 38 अफ्रीकी देशों से लौटे हैं।

बेंगलुरु महानगरपालिका के कमिश्नर ने बताया कि पिछले दिनों कुल 57 लोग अफ्रीका से यहां आये। इनमें 10 का कोई ट्रेस नहीं मिल रहा। इन्होंने एयरपोर्ट पर जो स्थानीय पता दर्ज करवाया था, वहां ये नहीं मिले। इनके फोन भी बंद हैं। इसके बाद से ही वहां की सरकार के हाथपांव फूले हुए हैं।

swatva

इधर महाराष्ट्र में एकसाथ 28 मरीज ऐसे मिले हैं जिनके प्रारंभिक लक्षण आमिक्रॉन जैसे लग रहे हैं। सभी को आब्जर्वेशन में रख जीनोम सिक्वेंसिंग की जा रही है। राजस्थान में भी अफ्रीका से जयपुर लौटे एक परिवार में आमिक्रॉन के शुरुआती लक्षण ​देखे गए। इन्हें भी क्वारंटीन कर जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। इसी तरह दिल्ली के एलएनजीपी अस्पताल में 8 ऐसे मरीज भर्ती किये गए हैं जिनमें ओमिक्रॉन वेरिएंट के लक्षण दिख रहे हैं। एक बात सभी में कॉमन है कि इन सबमें मामूली असर दिखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here