राबड़ी ने मंत्री की घटना को बताया छोटा, कहा – इस सरकार में नहीं होती कोई कार्रवाई

0

पटना : बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र के आखरी दिन सरकार के मंत्री जीवेश कुमार का मुद्दा सुबह से ही सुर्खियों में रहा। हालंकि इस मामले को लेकर मंत्री और विस अध्यक्ष ने अपना निर्णय सुना दिया है। वहीं, इससे पहले बिहार सरकार की पहली महिला मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सरकार पर जोरदार हमला बोला।

राजद नेत्री राबड़ी देवी ने कहा कि कल सरकार की ही पुलिस ने सरकार के ही मंत्री की गाड़ी को रोक दिया। यह गलत था। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है। इससे पहले भी राज्य के पुलिस द्वारा विधायकों और नेताओं को लाठी-डंडे और पीटा गया है। उन्होंने कहा कि इसी परिसर के अंदर राज्य के पुलिस कर्मियों द्वारा हमारे विधायकों और विपक्षी नेताओं को लात-जूते से पिटा गया था।महिला विधायकों की साड़ी उतारी गई। उन पर क्या कार्रवाई की गई। उसकी तुलना में कल की घटना कुछ भी नहीं है। इस सरकार में कोई करवाई नहीं होती है।

swatva

वहीं, विधान परिषद के पोर्टिको में खड़ी होकर राजद नेत्री राबड़ी देवी ने कहा कि जातिगत जनगणना को लेकर बिहार के दोनों सदनों में इसे पास किया गया है। इसका बहुत पहले से मांग है। लालू जी ने भी इस मांग को UPA की सरकार में उठाया था इसलिए सरकार को इसपर ध्यान देना चाहिए। केंद्र सरकार नहीं कराती है तो राज्य सरकार को अपने खर्चे पर कराना चाहिए।

इसके अलावा उन्होंने सीएजी की रिपोर्ट पर कहा कि दुर्भाग्य है सरकार को सीएजी की रिपोर्ट को मानना चाहिए लेकिन यह सरकार नहीं मान रही है। इसके साथ ही उन्होंने मुजफ्फरपुर आंख कांड को लेकर कहा कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे जी आए हैं हमें उनसे जवाब का इंतजार रहेगा। पीड़ितों को उचित न्याय मिलना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here