दहेज न मिलने पर विवाहिता की हत्या, हत्यारा सौतेली सास व पति फरार, ससुराल वालों ने किया अंतिम संस्कार

0

मधुबनी : जिले के हरलाखी प्रखंड में दहेज के खातिर एक बार फिर एक बेटी को मौत के घाट उतार दिया गया है। दरअसल खिरहर थाना क्षेत्र के जिरौल गांव में दहेज नहीं देने पर पति व सौतेली सास ने मिलकर विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। मृतिका की पहचान जिरौल गांव निवासी स्व० भुला यादव की पुत्रवधु करीब पच्चीस वर्षीय मंतोरिया देवी के रूप में हुई है।

गला दबाकर की गई हत्या :

मृतिका की पिता हरलाखी थाना क्षेत्र के बलुआहा गांव निवासी फिरन यादव ने बताया कि देर दोपहर को गुप्त सूचना मिली कि आपके पुत्री को उनके सौतेली सास और पति ने लाठी डंडे से मारपीट करने के बाद उसे गला दबाकर हत्या कर दिया है, जिसके बाद अपने ग्रामीण के साथ पहुंचे तो देखा कि मेरे पुत्री की शव आंगन में रखा हुआ था, और उनकी सास और पति दोनों ही फरार हो गए थे।

swatva

छह साल पूर्व हुई थी शादी :

घटना की सूचना मिलते ही खिरहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधुबनी भेज दिया। उधर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने मृतिका की शव को उनके गांव लेकर आ गई और वहीं पर दाह संस्कार कर दी। परिजनों ने बताया कि करीब छह साल पूर्व ही पुत्री की शादी किए थे।

मवेशी, अपाचे बाइक व पचास हजार रुपये की थी मांग

शादी के बाद से ही पुत्री के सास व पति के द्वारा दहेज के रूप में मवेशी, अपाचे बाइक व पचास हजार रुपये की मांग की जा रही थी, जिसको नहीं देने पर हत्या कर दी गई है। मृतिका के एक पुत्र व एक पुत्री है। इस बावत खिरहर थानाध्यक्ष अंजेश कुमार ने बताया कि मृतिका के पिता के बयान पर मृतिका के पति व सास के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज हुई है, गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

सुमीत कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here