पुलिस ने शराब माफियाओं के खिलाफ चलाया विशेष अभियान, दो महिला समेत 11 गिरफ्तार, कई शराब भट्ठियां ध्वस्त

0

बाढ़ : राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराब बंदी समीक्षा बैठक में दिये गये सख्त निर्देश के बाद से बिहार पुलिस शराब बंदी को सख्ती से लागू करने के लिये शराब कारोबारियों एवं तस्करों के खिलाफ सघन अभियान चलाया। पटना के बाढ़ अनुमंडल में अवैध शराब बिक्री के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिये पुलिस ने विशेष अभियान छेड़ दिया है और इस अभियान के अंतर्गत अब तक विभिन्न थानों में 11 प्राथमिकी दर्ज की गई है। जबकि 39 धंधेबाजों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।

दो महिला समेत 11 लोगों को गिरफ्तारी के संबंध में एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिये कई ठिकानों पर छापेमारी की गई और इस दौरान दो महिला समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं। इस अभियान में अथमलगोला, बख्तियारपुर तथा सालिमपुर थाने की पुलिस को मिलाकर टीम बनाई गई थी।

swatva

वहीं दूसरी ओर रैली दियारा में छापेमारी में कई शराब भट्ठी ध्वस्त की गई। एनटीपीसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत रैली, बरियारपुर, लक्ष्मीपुर,परसावां,मददपुर आदि इलाकों में थानाध्यक्ष अमरदीप के नेतृत्व में अवैध शराब के धंधेबाजों के खिलाफ छापेमारी की गई। इसी दौरान एनटीपीसी पुलिस ने रैली दियारा में छापेमारी कर कई शराब भट्ठी को ध्वस्त कर सैकड़ों लीटर अर्ध निर्मित शराब को बहा दिया।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि यहां शराब कारोबारियों द्वारा शराब निर्माण किया जा रहा है और इसी सूचना पर पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुये दियारा पहुंची और शराब भट्टी ध्वस्त करते हुये अर्ध शराब को बहा दिया। पुलिस की इस कार्रवाई से दियारा में शराब कारोबारियों के बीच काफी दहशत फैल गया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाबजूद भी अनुमंडल के कई इलाकों में अभी भी शराब धंधेबाजों द्वारा पुलिस की नजरों से बचकर अवैध रूप से महुआ देशी शराब बेचा जा रहा है। बताया जाता है कि इन कामों में महिलाएंं भी शामिल हैं।

सत्यनारायण चतुर्वेदी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here