नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या की साजिश नाकाम

0

आरा : भोजपुर जिले के चरपोखरी प्रखंड की बाबूबांध पंचायत के मुखिया संजय सिंह की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि रतनाढ़ पंचायत के मुखिया को टपकाने की साजिश रची जाने को लेकर पुलिस सतर्क हो गयी तथा चुनावी रंजिश में एक नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या की साजिश को पुलिस ने विफल कर दिया| जिले के अगिआंव प्रखंड की रतनाढ़ पंचायत के मुखिया विनोद चौधरी की ह्त्या की योजना थी पर ससमय पुलिस ने इस साजिश को नाकाम कर दिया तथा मौके पर से पराजित मुखिया प्रत्याशी के पति सहित दो अपराधियों को गड़हनी थानान्तर्गत धमनियां पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया जब वे पुल के पास झाड़ी में घात लगा कर बैठे थे।

उनके पास से एक देसी कट्टा, तीन गोली, तीन मोबाइल और एक बाइक बरामद की गयी है। गिरफ्तार अपराधियों में रतनाढ़ गांव निवासी रंजीत चौधरी और उदवंतनगर थानान्तर्गत बेलाउर गांव निवासी नरेंद्र पंडित है। रंजीत चौधरी पराजित मुखिया प्रत्याशी का पति है। वह पूर्व में बेलाउर गांव निवासी और जेल में बंद कुख्यात बूटन चौधरी के लिये काम करता था। पूछताछ में दोनों ने मुखिया की हत्या की साजिश की बात स्वीकार भी की है। कुछ साल पहले वह जेल भी जा चुका है।

swatva

भोजपुर एसपी विनय तिवारी ने बताया कि दो अपराधी धमनियां पुल के पास झाड़ी में रतनाढ़ पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया विनोद चौधरी की हत्या के उद्देश्य से बैठे हैं| उन्होंने तत्काल गड़हनी थानाध्यक्ष संतोष कुमार को निर्देश दिया तथा पुलिस ने मौके पर पहुंच दोनों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान देसी कट्टा, गोली, मोबाइल और बाइक जब्त की गयी। इसे लेकर दोनों के खिलाफ हत्या की साजिश करने और आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया।

एसपी ने बताया कि अगिआंव प्रखंड की पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद रतनाढ़ पंचायत मुखिया पद के लिये विनोद चौधरी निर्वाचित हुये थे जबकि रंजीत चौधरी की पत्नी को पराजित होना पड़ा था। रंजीत चौधरी ने मुखिया विनोद चौधरी की हत्या के लिए अपने साथी बेलाउर निवासी नरेंद्र पंडित से मिला और मुखिया विनोद चौधरी की हत्या की प्लानिंग की। दोनों हथियार लेकर धमनियां पुल के पास पहुंच गये तथा बिनोद चौधरी के आरा से लौटने का इंतज़ार करने लगे|

नवनिर्वाचित मुखिया को आरा से प्रमाण पत्र लेकर घर लौटते समय रास्ते में ही टपका देने की साजिश थी। दोनों को पता था कि नवनिर्वाचित मुखिया विनोद चौधरी इसी रास्ते आरा से प्रमाण पत्र लेकर अपने गांव रतनाढ़ आने वाले हैं। इस बीच पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया|

रतनाढ़ पंचायत की गिनती पूरी होने के बाद से ही पराजित प्रत्याशी पति रंजीत चौधरी और उसके समर्थकों द्वारा गलत अफवाह फैलायी जा रही थी। पुलिस की मानें तो मुखिया पर कभी गांव मे जुलूस निकालने तो कभी दरवाजे पर आकर डीजे बजाने जैसी सूचना दी जा रही थी। इसे लेकर पुलिस दो बार रतनाढ़ गांव पहुंच कर छानबीन कर चुकी थी। पुलिस को कुछ गड़बड़ होने की आशंका थी। पुलिस पूरी तरह अलर्ट थी।

राजीव एन अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here