भोजपुर के तत्कालीन सीओ अनुज कुमार के घर आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति का मामला

0

पटना : आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा आय से अधिक संपत्ति मामले में लागतार छापेमारी की जा रही है। इसी कड़ी में ताजा मामला बिहार के भोजपुर जिले से जुड़ा हुआ है।

सीओ अनुज कुमार के खिलाफ मामला दर्ज

दरअसल, आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा भोजपुर के तत्कालीन सीओ अनुज कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर उनके राजधानी पटना स्थित आवास और नवादा स्थित पैतृक आवास एवं गया स्थित ससुराल में छापेमारी करतलाशी ली जा रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार उम्मीद जताई जा रही है कि तत्कालीन अंचलाधिकारी ने आय से काफी अधिक के रकम जमा कर रखा है। इसपर ही छापेमारी की गई है।

swatva

नवादा के रहने वाले हैं अनुज कुमार

जानकारी के अनुसार बालू के अवैध धंधे में संलिप्त पाए जाने के बाद तत्कालीन अंचलाधिकारी अनुज कुमार जो की नवादा के रहने वाले हैं, इन्हें निलंबित किया गया था। आर्थिक अपराध इकाई द्वारा निलंबित किए गए अधिकारियों के खिलाफ लगातार आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच कर उन पर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में राजधानी पटना के जगदेव पथ मुरलीचक के वामीका एनक्लेव के फ्लैट नंबर 303 और पैतृक आवास नवादा और ससुराल गया में तलाशी ली जा रही है।

भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम 1988 यथा संशोधित 2018 के तहत छापेमारी

वहीं, आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार अभी तत्कालीन अंचलाधिकारी अनुज कुमार के घर छापेमारी चल रही है। तत्कालीन अंचलाधिकारी अनुज कुमार आय से अधिक संपत्ति के आरोप में आर्थिक अपराध थाना कांड संख्या 25 /2021 18 नवंबर को दर्ज किया गया। जिसके बाद भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम 1988 यथा संशोधित 2018 के तहत छापेमारी की जा रही है। आर्थिक अपराध इकाई द्वारा तलाशी अभियान जारी है। अब तक कितनी की संपत्ति जब्त की गई है, यह कह पाना मुश्किल है। जांच के उपरांत ही इस मामले में कुछ बोला जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here