संतान पैदा न करने पर पत्नी की कर दी हत्या, सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने श्मशान से शव को किया बरामद, पिता-पुत्र गिरफ्तार

0

नवादा : जिले में संतान पैदा न करना युवती के लिए काल बन गया। मारपीट कर उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया जिसकी इलाज के क्रम में बुधवार की देर रात मौत हो गयी। मामला अकबरपुर थाना क्षेत्र के पकरी गांव का बताया गया है। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने श्मशान घाट से युवती का शव बरामद किया है। हत्या के आरोप में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया गया है।

बताया जाता है कि हिसुआ थाना क्षेत्र के घुरिहा गांव के सुनील कुमार ने अपनी पुत्री पम्पी कुमारी (29 वर्ष )की शादी हिंदू रीति-रिवाज से पकरी गांव के शैलेंद्र सिंह के पुत्र नीतीश कुमार के साथ 8 वर्ष पूर्व किया था। शादी के 8 वर्ष बीत जाने के बावजूद दोनों को एक भी संतान की प्राप्ति नहीं हो सकी। इसको लेकर बराबर पति-पत्नी में झगड़े होते रहते थे और ससुराल वालों के द्वारा बराबर प्रताड़ित किया जाता था।

swatva

मामले को लेकर आपस में दोनों परिवार वालों के बीच पंचायती भी हुई लेकिन इसका कोई हल नहीं निकला। कुछ दिन पूर्व युवती के साथ उसके पति और ससुराल वालों ने दहेज और संतान नहीं होने पर मारपीट किया। मारपीट होने से युवती की तबीयत बिगड़ गई तब उसे इलाज के लिए नवादा ले जाया गया जहां स्थिति बिगड़ते देख चिकित्सकों ने उसे पटना रेफर कर दिया।

पटना में इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई। युवती की मौत की खबर उसके नैहर के परिवार वालों को नही दिया गया और बुधवार की रात्रि उसके पति और ससुराल वालों ने युवती को पकरी गांव ले आया।गांव वालों की मदद से गुरुवार की सुबह शव को जलाने के लिए गांव के श्मशान घाट ले जाया गया। युवती की मौत की सूचना किसी ने उसके पिता को दे दिया। पिता ने इसकी सूचना थाने को दिया।

सूचना के बाद थानाध्यक्ष अजय कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुंच शव को कब्जे में लेते हुए पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया हैं। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि लड़की के पिता सुनील कुमार के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आरोपी युवक नीतीश कुमार और ससुर शैलेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here