योगी ने अखिलेश का हिसाब किया बराबर, भाजपा के एक MLA की भरपाई सपा के 4 MLC से

0

लखनऊ : यूपी के फायरब्रांड सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज बुधवार को यूपी में सपा के अखिलेश यादव से सूद समेत हिसाब बराबर कर लिया। हाल ही में अखिलेश यादव ने भाजपा के एक एमएलए को तोड़कर अपने पाले में किया था। आज योगी जी ने अखिलेश यादव की पार्टी सपा से उनके 4 एमएलसी को भाजपा में शामिल कराकर भरपूर बदला ले लिया। सीतापुर के भाजपा विधायक रकेश राठौर को सपा में शामिल कराकर जो चोट अखिलेश ने भाजपा को दी थी, उसकी भरपाई योगी ने पूर्व पीएम चंद्रशेखर के पोते रविशंकर समेत सपा के 4 एमएलसी को भाजपा में लाकर कर ली।

पूर्व पीएम चंद्रशेखर के पोते समेत चार ने छोड़ा सपा

रविशंकर के अलावा सपा के नरेंद्र भाटी, सीपी चंद्र और रमानिरंजन ने आज लखनऊ के भाजपा दफ्तर में सपा छोड़ भाजपा में आने का ऐलान किया। यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले यह अखिलेश यादव के लिए एक बड़ी चोट मानी जा रही है। कहा जा रहा है कि अखिलेश को सबसे ज्यादा नु​कसान नरेंद्र भाटी और रविरंजन के सपा छोड़ने से हुआ है।

swatva

गुज्जर नेता नरेंद्र भाटी के आने से भाजपा को फायदा

बताया जाता है कि नरेंद्र भाटी के भाजपा में आने से योगी आदित्यनाथ को पश्चिमी उत्तरप्रदेश के गुज्जर समुदाय में काफी बढ़त मिल जाएगी। इसके साथ ही यूपी की गुज्जर रानीति में भी नए समीकरणों के बनने से सपा को बड़ा नुकसान होने की बात भी कही जा रही है। नरेंद्र भाटी गुज्जर समुदाय से आते हैं और उनकी अपने समुदाय पर काफी अच्छी पकड़ है। वे मुलायम के भी काफी करीबी रहे हैं। ऐसे में उनका सपा से जाना अखिलेश के लिए एक बड़ा नुकसान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here