सुधा ने बढ़ाए दूध के दाम, देखें नया रेट चार्ट

0

पटना : महंगाई की मार झेल रहे लोगों को एक और बड़ा झटका लगा है। अब बिहार वासियों को दूध के लिए पहले से अधिक पैसे चुकाने होंगे।

दरअसल, सुधा डेयरी ने दूध की कीमत बढ़ा दी है। सुधा दूध के दाम में प्रति लीटर तीन से चार रुपये तक की वृद्धि कर दी गई है। हालांकि यह पैकेट बंद दूध में वृद्धि छठ पूजा के बाद 11 नवम्बर से लागू होगी। बिहार में सुधा के द्वारा स्टैंडर्ड मिल्क में 3 रुपए प्रति लीटर, फूल क्रीम में 4 रुपए लीटर, डबल टोंड मिल्क 3 रुपए, गाय दूध में 3 रुपए प्रति लीटर बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया है।

swatva

मालूम हो कि इससे पहले इसी साल फरवरी के महीनों में भी सुधा के अपने दूध के दामों में बढ़ोतरी की थी। उस दौरान सुधा कंपनी ने अपने दामों में दो रुपये की वृद्धि की थी।

वहीं, दाम बढ़ाने के कारणों को लहर सुधा डेयरी की ओर कहा गया है कि पशुपालकों की ओर से लगातार मूल्य में वृद्धि करने की मांग की जा रही थी। जिसके चलते कीमतों में वृद्धि करने का फैसला किया गया है।

जानकारी हो कि बिहार में सुधा डेयरी एक बड़ा ब्रांड है। राजधानी पटना सहित आसपास के जिलों में सुधा दूध की लगभग तीन लाख लीटर दूध की मांग रहती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में दूध बाजार में सुधा का करीब 60% कब्जा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here