कोहली एंड टीम के शुरुआती प्रदर्शन से टूटा भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का दिल, T20 वर्ल्ड कप से इंडिया OUT

0

स्पोर्ट डेस्क : टी-20 वर्ल्डकप अब अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का नाम तय हो गया है। अब चार टीमों का नाम तय हो चुका है और चौथा नाम न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच के बाद पता चला। इस मैच में न्यूजीलैंड की जीत के बाद भारत t 20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है और न्यूजीलैंड t 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। इससे पहले इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गए थे।

टीम इंडिया का अगला मैच महज औपचारिकता मात्र

वहीं, टी 20 वर्ल्ड कप के न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच के परिणाम से भारतीय प्रशंसकों को काफी झटका लगा है। इस मैच के परिणाम के बाद टीम इंडिया का सफर टी 20 वर्ल्ड कप में समाप्त हो गया है। टीम इंडिया का अगला मैच महज औपचारिकता मात्र रह गई है।

swatva

जीत दर्ज करने के बाद भी टीम इंडिया को कोई फायदा नहीं

मालूम हो कि अगर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इस मैच में न्यूजीलैंड को हरा देती तो उस सूरत में टीम इंडिया सेमीफाइनल की रेस में बनी रहती। अब टीम इंडिया के लिए सोमवार को नामीबिया के खिलाफ मैच केवल औपचारिकता भर रह गया है। इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद भी टीम इंडिया को कोई फायदा नहीं होगा। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अब तक 4 मैच खेले हैं जिनमें 2 में टीम को जीत मिली और 2 में हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में टीम को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार मिली थी। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट हराया था। तीसरे मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से और चौथे मैच में स्कॉटलैंड को आठ विकेट से हराया था।

अफगानिस्तान टीम ने आसानी से हथियार डाल दिए

वहीं, आज के मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में अफगानिस्तान टीम ने आसानी से हथियार डाल दिए। टीम निर्धारित 20 ओवरों में केवल 124 रन ही बना सकी। नजीबुल्लाह जादरान को छोड़ दिया जाए तो कोई भी अफगानी बल्लबाजी मैच में असर छोड़ने में कामयाब नहीं हो सका। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पहला विकेट 8 के स्कोर पर मोहम्मद शहजाद (4 रन) के रूप में गिरा। टीम के खाते में चाररन जुड़े ही थे कि 12 के स्कोर पर हजरतुल्लाह जजई (2 रन) के रूप में दूसरा झटका लगा। इसके बाद 19 के स्कोर पर रहमतुल्लाह गुरबाज 6 रन बनाकर चलते बने। गुलबदीन नैब 15 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार बने। कप्तान मोहम्मद नबी केवल 14 रन ही बना सके। इसके अलावा करीम जनत 2, राशिद खान 3 रन बनाकर आउट हुए। मुजीब उर रहमान शून्य पर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड टीम ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here