03 नवंबर : आरा की मुख्य ख़बरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

ट्रेन से कट कर छात्र की मौत

आरा : दानापुर-पीडीडीयू रेलखंड के आरा और कुल्हड़िया स्टेशन के बीच जमीरा हाल्ट के पास सुबह पटना से आने के क्रम में पैसेंजर ट्रेन से गिरकर इंटर के एक छात्र की मौत हो गई। मृतक मुफस्सिल थानान्तर्गत जमीरा गांव के निवासी जटाधारी राय का 17 वर्षीय पुत्र विधायक कुमार था। आरा रेल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में कराया।

छात्र सोमवार शाम अपने भाई के ससुराल पटना के राजेंद्र नगर गया था। वह सुबह पैसेंजर ट्रेन से वापस घर लौट रहा था तभी आरा और कुल्हड़िया के बीच जमीरा हाल्ट के समीप अप लाइन पर ट्रेन से गिर पड़ा जिससे उसकी मौत हो गई। सुबह में ग्रामीण शौच करने हॉल्ट की ओर गए थे। तभी उसका शव रेलवे ट्रैक पर देखा गया और छात्र के परिजनों को सूचना दी गयी।

swatva

शौच करने गई लड़की की तालाब में डूबने से हुई मौत

आरा : भोजपुर जिला के अगिआव प्रखंड के इसरपूरा गाँव के जोगिन्द्र सिंह की नाबालिक पुत्री रूबी कुमारी की तालाब में डूबने से आज मौत हो गयी| मृतिका नौवे वर्ग में पढ़ती थी तथा गाँव के ही एक कोचिंग में पढने के लिए जाती थी|

परिजनों का कहना है की आज सुबह 8 बजे रूबी कोचिंग के लिए घर से निकली थी| लौटते समय शौच करने के लिए तालाब के किनारे गई थी जहां पर उसके पैर फिसलने से वह तालाब में गिर गई| करीब 30 मिनट के बाद जब घर वालो को पता चला तो जा कर रूबी को निकाल कर आरा अस्पताल लालये पर डॉक्टर ने जांच के बाद रूबी कुमारी को मृत घोषित कर दिया |

छठ पर्व को ले भोजपुर जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

आरा : जिला पदाधिकारी भोजपुर के ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी भोजपुर को निर्देश दिया गया है कि भोजपुर जिला अंतर्गत छठ महापर्व 2021 के शुभ अवसर पर 10-11-2021 के पूर्वाहन से 11-11-2021 की अपराहन तक नाव का परिचालन बंद रहेगा। प्राय देखा जाता है कि इस अवसर पर गंगा /अन्य नदियों /नहरों एवं तालाबों के किनारे पर अघर्य दिया जाता है तथा काफी संख्या में लोग नदी में घूमने के बहाने नाव पर चलते हैं एवं घाट पर आतिशबाजी करते हैं जिससे छठ व्रतियों को असुविधा होती है एवं विधि व्यवस्था संधारण में कठिनाई होती है।

साथ ही वैसे छठ घाटों को चिन्हित करने जहां बड़ी संख्या में छठ व्रती एकत्रित होते हो। वैसे घाट जहां पर ज्यादा गहराई वाले हो या खतरनाक हो वहां छठ नहीं करने संबंधित सूचना का प्रचार प्रसार एवं गहराई वाले घाटों पर पानी में बारकेडिंग कराने तथा घाटों पर नाव एवं गोताखोरों की प्रतिनियुक्ति तथा दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का भी निर्देश दिया गया है।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here