26 अक्टूबर : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

शादी के तीन माह बाद दूसरे धर्म की बता ससुराल वालों ने घर में रखने से किया इंकार

आरा : भोजपुर जिला के चांदी थानान्तर्गत खनगांव गांव में ससुराल वालों ने अपनी बहू को पीट कर जख्मी कर दिया| उसे आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है| जख्मी खनगांव निवासी मो.नसीरूद्दीन खां उर्फ गुड्डू की पत्नी पश्चिम चंपारण की सुनीता देवी है तथा पहले से ही विवाहित थी। दोनों ने करीब नौ माह पहले ही लव मैरिज की थी। सुनीता देवी ने अपने सास-ससुर और ननद पर मारपीट करने एवं घर से निकालने का आरोप लगाया है। पंद्रह रोज पहले भी उसके साथ मारपीट की गयी थी। उसे लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी।

सुनीता देवी के ने बताया कि करीब दो साल से मो.नसीरूद्दीन खां उर्फ गुड्डू और उसकी बहन सकीना खातून से मोबाइल से बात हो रही थी। इसी साल जनवरी में उसने मो.नसीरूद्दीन खां उर्फ गुड्डू से शादी कर ली। उसके बाद से दोनों भाई-बहन उसे पैसे के लिये ब्लैकमेल करने लगे तथा धमकी दी कि पैसा नही देने पर उसके पहले पति से उसकी दूसरी शादी की बात बता दी जायेगी| इससे डर कर उसने हजारों रुपए भी दोनों को दे दिया। इसके बावजूद दोनों भाई-बहन ने उसके पहले पति से दूसरी शादी की बात कह दी। इसके कारण उसके पहले पति ने उसे तलाक दे दिया । करीब तीन महीने के बाद उसके ससुराल वालों ने कहा गया कि तुम दूसरी जाति की हो इसलिए तुमको अपने घर में नहीं रख सकते। तुम यहां से चली जाओ। वह नहीं गयी, तो ससुराल वालों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी गयी।

swatva

मूल रूप से पश्चिम चंपारण की रहने वाली सुनीता देवी पहले से शादीशुदा थी। बहन की मौत के बाद उसके जीजा से शादी हुई थी। उसने बताया कि साल 2019 में वह अपनी आंख का इलाज कराने पटना के एक प्राइवेट अस्पताल में आयी थी। वहां मो. नसीरुद्दीन उर्फ गुड्डू की बहन सकीना खातून से उसकी मुलाकात हुई तथा दोनों में बात होने लगी| उसके कुछ दिन बाद से ही मो. नसीरुद्दीन खां उर्फ गुड्डू से भी बातें होने लगी। बात का सिलसिला प्यार में बदल गया। करीब दो साल बाद इस साल जनवरी में सकीना खातून ने उसे फोन पर मां के ऑपरेशन के नाम पर बुलाया तब मो. नसीरुद्दीन खां उर्फ गुड्डू ने कहा कि तुम मुझसे शादी कर लो। तभी सुरक्षित रहोगी। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद से उसे ब्लैकमेल किया जाने लगा। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है|

देसी पिस्टल गोली के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार, दो फरार

आरा : भोजपुर जिले के नारायणपुर थानान्तर्गत आपराधिक वारदात को अंजाम देने की साजिश करते तीन अपराधियों को बाघी पूल के पास से गिरफ्तार कियाहै तथा इनके पास से एक देसी पिस्तौल, तो ज़िंदा गोली तथा एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है| गिरफ्तार अपराधियों में नारायणपुर थानान्तर्गत भालुनी गाँव के सुनील कुमार, सेवथरा के बबलू हालांकि दो अपराधी भागने में सफल रहे। नारायणपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी से कोईलवर और नारायणपुर की लूट दो घटनाओं का भी खुलासा हुआ है।

भोजपुर एसपी विनय तिवारी ने बताया कि हाल में हुई कोईलवर में लूट की घटना को लेकर टीम छापेमारी कर रही थी। इसी क्रम में नारायणपुर थानान्तर्गत बाघी पुल के पास पांच अपराधियों के आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिये जमा होने की सूचना मिली। इस आधार पर थाना इंचार्ज निकूंज भूषण के नेतत्व में टीम बना छापेमारी की गयी। इस दौरान तीन अपराधियों को पकड़ लिया गया जबकि दो मौके से भाग निकले।

तलाशी के दौरान गिरफ्तार तीनों के पास से एक देसी पिस्टल और दो कारतूस मिली। उनकी बाइक भी जब्त कर ली गयी। उन्होंने बताया कि फरार दोनों अपराधियों की पहचान कर ली गयी है। गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पूछताछ के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया। बाइक की चोरी की होने का आंदेशा है। उसकी जांच की जा रही है। वहीं हथियार बरामदगी के मामले में इनके खिलाफ नारायणपुर थाने में आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों अपराधियों की कोईलवर और नारायणपुर थाना क्षेत्र की लूट में संलिप्तता रही है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार तीनों अपराधियों ने पुलिस के समक्ष इसे स्वीकार भी किया है। पुलिस के अनुसार तीनों ने स्वीकार किया कि कुछ दिन पहले खेड़ी बाजार के आगे फाइनेंस कंपनी के एक कर्मचारी से पैसे लूट ली थी। साथ ही कोइलवर थाना क्षेत्र से मोबाइल लूट और अन्य लूट में भी सभी शामिल थे।

सामाजिक बदलाव के महानायक कामरेड रामनरेश राम की 11 बरसी पर संकल्प सभा

आरा : सामाजिक बदलाव के महानायक रामनरेश राम के 11वीं बरसी के अवसर पर भाकपा-माले नगर कमेटी की ओर से क्रांति पार्क पूर्वी नवादा में संकल्प दिवस मनाते हुए कामरेड रामनरेश राम को याद करते हुए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्राजंली दी गयी एवं उनके मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया! उसके बाद सभी ब्रांच सचिवों की बैठक आयोजित की गई इस बैठक में अगले साल होने वाले राज्य सम्मेलन, जिला सम्मेलन, नगर सम्मेलन व आगामी नगर निगम चुनाव की तैयारी पर बातें हुई उसके पहले सभी पार्टी सदस्यों का नवीकरण,नया पार्टी सदस्यता भर्ती,सभी ब्रांचों में लोकयुद्ध बनाना आदि विषयों पर बातें हुई।

इस अवसर पर माले नेताओं ने कहा कि भोजपुर में पार्टी के संस्थापक व समाजिक बदलाव के महानायक कामरेड रामनरेश राम,भोजपुर में 60 के दशक में सामंती उत्पीड़़न चरम पर था गरीबों का समाज में कोई समाजिक हैसियत नहीं था उस समय रामनरेश राम ने एकवारी से समाज में बराबरी के लिए संघर्ष की शंखनाद किया और यह संघर्ष बिहार के हर कोने में फैल गया है और आज जिस तरह देश में मोदी सरकार मंहगाई, बेरोजगारी, समाजिक उत्पीड़न चरम पर पहुंजा दिया उस स्थिति में पहुंचा दिया उस स्थिति में उनके बताए हुए रास्ते पर चल ही मुकाबला किया जा सकता है।

कार्यक्रम में राज्य कमेटी सदस्य सुधीर सुमन,आरा नगर सचिव दिलराज प्रीतम,जिला कमेटी सदस्य राजनाथ राम,गोपाल प्रसाद,शोभा मंडल,बालमुकुंद चौधरी,पप्पू कुमार राम,हरिनाथ राम ,अमीत बंटी,रमीता देवी, दीनाजी, सत्यदेव कुमार, देवानंद राम,संतविलास राम,शिवराज कुमार, शहाबुद्दीन कुरैशी, ओमप्रकाश बिंद, मु०राजन, मु०नेहाल, धीरेंद्र आर्यन, मनोरमा देवी

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here