24 अक्टूबर : मधुबनी की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

बंद मकान से लाखों की हुई चोरी, एसआई के घर इस बार चोरों ने बोला धावा

मधुबनी : सरहद पर आम नागरिकों की सुरक्षा में तैनात जवानों एवं अन्य दूसरे उच्च अधिकारी के बंद पड़े घर में चोरी कर चोरों ने पुलिस को एक बार फिर चुनौती दे डाली है। बंद पड़े मकानों को चोर आम तौर पर निशाना बनाते है। ऐसा ही मामला मधुबनी जिले के बिस्फी में पतौना ओपी क्षेत्र के जगवन गांव से सामने आया है। यहां चोरों ने सिलीगुड़ी में सीआरपीएफ में एसआई पद पर तैनात रंजीत मिश्रा के बंद पड़े मकान को अपना निशाना बनाते हुए लाखों रुपये के सामानों की चोरी कर ली। जिसके बाद एसआई मिश्रा के चचेरे भाई मुकेश मिश्रा ने पुलिस से शिकायत कर पतौना ओपी में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।

प्राथमिकी को दिए आवेदन में कहा है कि उनके भाई सिलीगुड़ी स्थित सीआरपीएफ में एसआई पद पर तैनात हैं। कर्तव्य पर तैनाती के कारण उनका मकान बंद ही रहता है। दीपावली को लेकर घर लौटने से पूर्व रंजीत मिश्रा ने अपने घर के बाहरी व पिछले हिस्सों में साफ-सफाई मजदूरों से करवाने को कहा था, जिसके बाद रविवार को ऊक्त मकान से सटे पड़ोसी संजय साह के छत पर चढ़कर सफाई कराने मजदूर लेकर रंजीत मिश्रा के छत पर पहुंचे। इसी क्रम में आंगन से सटे कमरा का गेट का ताला खुला हुआ लटका मिला।

swatva

अनहोनी की आशंका व्यक्त करते हुए जब छत से नीचे गए तो सभी कमरा व ट्रंक, पलंग व आलमीरा का ताला टूटा और सामान बिखरा पड़ा दिखा। चोरी की सूचना मकान मालिक रंजीत मिश्रा को दी गई, जिसके बाद पता लगा कि घर में कीमती फुलिया बर्तन, डिनर सेट, सिलाई मशीन, महंगी साडिय़ां, नये कंबल, कई आधुनिक महंगे उपकरण सहित लाखों की चोरी हुई है। अब देखना होगा कि ऊक्त चोरी के इस घटना का पुलिस कब तक पर्दाफाश कर पाती है।

पांचवे चरण का शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा मतदान, खबर लिखे जाने तक केवल 50फीसदी हुआ है मतदान

मधुबनी : बिहार में पंचायत चुनाव शुरू हो चुके हैं। कई चरणों के मतदान हो चुके हैं, कई जगहों ओर मतगणना भी हो चुकी है। इसी क्रम में आज मधुबनी जिले के लदनियां, बासोपट्टी एवं कलुआही में पंचायत चुनाव के लिए मतदान किये जा रहे हैं।

जिले के बासोपट्टी प्रखंड में धीमे मतदान हो रहा है, जिसके कारण दोपहर 3बजे तक केवल 50% ही मतदान हो सका है। जिसमें पुरुषो की भागीदारी 39.61% एवं महिलाओं की भागीदारी 57.43% है।

किसी भी तरीके की अप्रिय एवं हिंसा की कोई घटना नही सामने आई हैं। कुल 224 मतदान केंद्र पर मतदान हो रहे हैं। हालांकि सुबह से ही लोग लाइन लग कर अपनी बारी का इन्तेजार करते दिखाई दिए, ओर वोट देने को खासे उत्साहित भी दिखाई दिए।

भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला आज, मधुबनी में बड़ी स्क्रीन पर मैच देखने की की गई है व्यवस्था

मधुबनी : क्रिकेट का क्रेज मधुबनी के लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। क्रेज हो भी क्यों नहीं, भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला छह साल बाद जो होने जा रहा है। इसको लेकर शहर के होटलों और बाजारों में बड़ी स्क्रीनें लगाई गई हैं। जहां पर सभी लोग मैच देख सकेंगे। इसके अलावा कई अन्य जगह भी तैयारियां की गई हैं।

वर्ल्ड कप टी-20 मुकाबले में रविवार को चिरप्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच के लिए प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मधुबनी के होटलों की बड़ी स्क्रीन से लेकर लोग अपने घरों की टीवी स्क्रीन पर यह मुकाबला देखेंगे। भारत और पाकिस्तान की टीमें पांच साल बाद आमने-सामने होंगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच वर्ष 2016 के विश्व कप में भिड़ंत हुई थी, जिसमें भारत छह विकेट से जीता था। शहर में कई होटलों में हाई वोल्टेज मुकाबला बड़ी स्क्रीन पर देखा जाएगा।

शहर के रहने वाले कई क्रिकेट प्रेमियों ने कहा कि भारत-पाक मैच को देखने के लिए वह उत्सुक हैं। इस मुकाबले को देखने के लिए विश्व के सभी क्रिकेट प्रेमी इंतजार करते हैं। मौजूदा समय में भारत की टीम मैच जीतने की फेवरेट हैं। मुकाबला बेहतर होने वाला है।

पांचवे चरण का शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा मतदान, खबर लिखे जाने तक केवल 50फीसदी हुआ है मतदान

मधुबनी : बिहार में पंचायत चुनाव शुरू हो चुके हैं। कई चरणों के मतदान हो चुके हैं, कई जगहों ओर मतगणना भी हो चुकी है। इसी क्रम में आज मधुबनी जिले के लदनियां, बासोपट्टी एवं कलुआही में पंचायत चुनाव के लिए मतदान किये जा रहे हैं।

जिले के लदनियां प्रखंड में धीमे मतदान हो रहा है, जिसके कारण दोपहर 3बजे तक केवल 51.32% ही मतदान हो सका है। जिसमें पुरुषो की भागीदारी 45.43% एवं महिलाओं की भागीदारी 57.21% है।

किसी भी तरीके की अप्रिय एवं हिंसा की कोई घटना नही सामने आई हैं। कुल 219 मतदान केंद्र पर मतदान हो रहे हैं। हालांकि सुबह से ही लोग लाइन लग कर अपनी बारी का इन्तेजार करते दिखाई दिए, ओर वोट देने को खासे उत्साहित भी दिखाई दिए।

सुमित कुमार की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here