चिराग नहीं पारस गुट को पसंद करते हैं तेजप्रताप

0

पटना : आज यानी शुक्रवार को लोजपा के संस्थापक पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान की प्रथम पुण्यतिथि मनाई जा रही है। पुण्यतिथि का आयोजन रामविलास पासवान के छोटे भाई और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस द्वारा किया गया है। पशुपति ने रामविलास पासवान को याद करते हुए कहा कि बड़े भैया, आज आपके प्रथम पुण्यतिथि पर मेरे तरह करोडों लोग आपकी कमी महसूस कर रहे हैं। आपके जैसा कोई नहीं।

प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कुछ दिनों पहले से ही बिहार के कई नामी नेताओं को आमंत्रित कर रहे हैं इनके आमंत्रण को स्वीकार करते हुए आज बिहार के राज्यपाल फागू चौहान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेता श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

swatva

बिहार की राजनीति में या फिर भारत की राजनीति में श्रद्धांजलि या जयंती समारोह राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए होती है इससे पहले रामविलास पासवान की पुण्यतिथि का आयोजन चिराग पासवान ने किया था जो कि हिंदी पंचांग के अनुसार किया था। चिराग द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बिहार के कई बड़े नेता शामिल हुए थे। लेकिन चर्चा सबसे ज्यादा तेजस्वी के शामिल होने को लेकर हुई थी कहा या गया था कि भविष्य में चिराग हो तेजस्वी साथ आ सकते हैं।

पशुपति कुमार पारस द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा में राज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के शामिल होने के बाद अगर सबसे ज्यादा चर्चा किसी की है तो वे हैं तेज प्रताप यादव। क्योंकि, तेज प्रताप यादव चिराग पासवान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे और आज शामिल हुए हैं। इसलिए यह कहा जा रहा है कि चुनाव में भले ही तेज प्रताप यादव कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे, लेकिन उनका झुकाव चिराग गुट में नहीं पशुपति गुट के तरफ है।

तेजप्रताप को लेकर चर्चा इसलिए ज्यादा हो रही है, क्योंकि अभी तक राजद का कोई बड़ा नेता श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचा है। अभी तक तेजस्वी यादव भी नहीं पहुंचे हैं। हालांकि, उम्मीद लगाई जा रही है कि देर रात तक वे पहुंच सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here